Wednesday , July 3 2024
Breaking News

बारादरी कोतवाली क्षेत्र में बच्चा चोरी के मामले में नए कानून की दूसरी FIR

बरेली  

बरेली के बारादरी कोतवाली क्षेत्र में डोहरा मोड़ स्थित निजी अस्पताल से पीलीभीत के दंपती का 22 दिन का बच्चा चोरी हो गया है। इस मामले में बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 97 के तहत जिले की पहली एफआईआर बताई जा रही है। जबकि नए कानून के तहत प्रदेश की दूसरी एफआईआर बताई गई है। इस मामले में पुलिस पीड़ित परिवार और अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक पीलीभीत में गांधी स्टेडियम के पास रहने वाले सुशील कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी कोमल ने 22 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था। बच्चे की हालात में सुधार नहीं हो रहा था। इस पर उन्होंने बरेली के प्राइवेट अस्पताल में उसे बेबी वार्मर में रखवा दिया। चार दिन से बच्चा यहां भर्ती था और परिवार के लोग भी अस्पताल परिसर में ही रह रहे थे।

रविवार की रात तकरीबन दो बजे के बाद किसी समय बच्चा गायब हो गया। सोमवार की सुबह छह बजे परिवार को बच्चा गायब होने की जानकारी हो सकी। इस पर उन्होंने बच्चा चोरी होने का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया। बारादरी थाना पुलिस पहुंची तो देखा कि पूरे अस्पताल में कहीं सीसीटीवी कैमरा ही नहीं लगा है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध
पुलिस को पड़ोस की दुकान के एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में सफेद शर्ट पहनकर अस्पताल में आ जा रहे एक शख्स की फुटेज मिली है। बारादरी थाना पुलिस ने इस मामले मे नए कानून के तहत सुबह 10.17 बजे एफआईआर दर्ज कर ली है।

अमरोहा में दर्ज हुई पहली एफआईआर
अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश की पहली एफआईआर सुबह 9.51 बजे अमरोहा में दर्ज हुई। अमरोहा भी बरेली जोन की मुरादाबाद रेंज का जिला है। बरेली में 10.17 बजे बारादरी थाने में जो एफआईआर हुई वह जिले में पहली और प्रदेश में दूसरी है। प्रदेश की तीसरी एफआईआर सुबह 10.44 बजे आगरा जिले में दर्ज की गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

महोबा जिले में मंदिर जाने की तैयारी में लगे परिवार का उत्साह चंद मिनटों में मातम में बदल गया, करंट लगने से मौत

महोबा यूपी के महोबा जिले में मंदिर जाने की तैयारी में लगे परिवार का उत्साह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *