Monday , July 1 2024
Breaking News

रांची में ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े 1.40 करोड़ की लूट… बदमाशों ने एक व्यक्ति को मारी गोली

 रांची

झारखंड के रांची (Ranchi) में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां हथियार के बल पर ज्वेलरी शॉप (Jewellery shop) से करीब 1 करोड़ 40 लाख के जेवरात और तीन लाख कैश लूट लिया गया. घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई. इस दौरान एक व्यक्ति को गोली लगी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, यह वारदात रांची के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र के बिरसा चौक के पास स्थित डीपी ज्वेलर्स में हुई. यहां कुछ हथियारबंद बदमाश ज्वेलरी शॉप में घुस गए, जिन्होंने हेलमेट भी पहन रखे थे. लूट की ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसमें देखा जा सकता है कि बदमाशों ने किस तरह से दुकान से जेवरात और कैश लूट लिया.

दुकान में अचानक चार की संख्या में बदमाश घुसे और दुकानदार पर पिस्टल तान दी. इसके बाद बदमाशों ने दुकान से 1.40 करोड़ के जेवरात और 3 लाख रुपये कैश लूट लिया. इस दौरान दुकानदार ने कुछ हलचल करने की कोशिश की तो अपराधियों ने गोली चला दी और वहां से भाग निकले.

पुलिस अफसर बोले- बदमाशों को ट्रेस कर लिया है, जल्द होंगे गिरफ्तार

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की. इस दौरान पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे. पुलिस का कहना है कि बदमाशों को ट्रेस कर लिया है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. हटिया डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि अपराधियों की पहचान हो गई है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रेकी कर दुकान के अंदर पहुंचे अपराधी

बिरसा चौक स्थित जेवर दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए सभी अपराधी काफी देर से रेकी कर रहे थे. जैसे ही बिरसा चौक के आसपास से पीसीआर वैन दूसरी तरफ मूव किया सभी अपराधी दुकान के अंदर घुस गए. दुकान के अंदर घुसते ही मलिक ओम वर्मा और दूसरे कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया गया और फिर लूटपाट शुरू की गई. लगभग 10 मिनट तक चार बड़े-बड़े बैग में अपराधियों ने सारे गहने और नगद पैसे लूटकर बाहर निकले और पैदल ही बिरसा चौक की तरफ फरार हो गए.

अपराधियों की पहचान हो चुकी है जल्द होगी गिरफ्तारी

लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंचे हटिया डीएसपी पीके मिश्रा ने बताया कि अपराधियों का सुराग हासिल हो चुका है कुछ सामान अपराधी रास्ते में छोड़कर भी भागे हैं जिसे बरामद किया गया है. पुलिस अपराधियों के पीछे लगी हुई है जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी.

 

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-टोंक में गोप्या देवी बनीं बनेठा पंचायत सरपंच, उपचुनाव में फोरन्ती देवी को 1629 वोटों से हराया

टोंक. टोंक जिले में बनेठा ग्राम पंचायत सरपंच उपचुनाव में आमने-सामने के मुकाबले में गोप्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *