Wednesday , July 3 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़-रायगढ़ में दंतैल हाथियों ने दो मकानों को तोड़ा, इलाके में 15 से अधिक हाथियों की दहशत

रायगढ़.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला में हाथियों का आतंक जारी है। बीती रात हाथियों के दल से बिछड़े एक दंतैल हाथी ने दो मकानों को तोड़ा और साथ ही घर के अंदर रखे सामान को भी नुकसान पहुंचाया। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई। मिली जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ जिला मुख्यालय से महज आठ किलोमीटर दूर स्थित गांव जुनवानी में अपने दल से बिछड़े दंतैल हाथी ने गांव में जमकर उत्पात मचाया। उसने ग्रामीणों के मकानों को नुकसान पहुंचाया।

घर मे रखे चावल को खा लिए। हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले ही हाथी ने बंगुरसिया गांव में भी एक मकान को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था और घर के अंदर रखे करीब 3 बोरी चावल को भी खा लिया था। हाथी के द्वारा एक के बाद एक इस तरह मकानों को नुकसान पहुंचाये जाने से अब ग्रामीण दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं। ग्रामीणों के मुताबिक रायगढ़ वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस गांव के जंगलों में 15 से अधिक हाथी विचरण कर रहे हैं। बीती रात हाथी के द्वारा 2 मकानों को नुकसान पहुंचाए जाने की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। नुकसान का आकलन करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी एम,सी,बी जिला दौरे पर चेंबर के कार्यकारिणी से की मुलाकात

मनेन्द्रगढ़ जिला एम,सी बी कार्यकारी छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स प्रदेश,कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी ,प्रदेश उपाध्यक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *