Saturday , July 6 2024
Breaking News

टीम इंडिया बारबाडोस से निकली, स्पेशल फ्लाइट ने भरी उड़ान, सुबह दिल्ली पहुंचेगी

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया 'बेरिल' तूफान के कारण बारबाडोस में फंसी थी। लेकिन अब एक खुशखबरी सामने आई है। भारतीय टीम बारबाडोस से निकल गई है। भारतीय खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और अन्य लोग स्पेशल फ्लाइट से घर आ रहे हैं। स्पेशल फ्लाइट गुरुवार (4 जुलाई) सुबह दिल्ली पहुंचेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने फ्लाइट का अरेंजमेंट किया। फ्लाइट में बारबाडोस में फंसे भारतीय पत्रकार भी हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार (29 जून) को साउथ अफ्रीका को 7 रन से हाकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

सोमवार को बारबाडोस और आस-पास के द्वीपों में खतराक हवा चली और तूफान आया। करीब तीन लाख की आबादी वाला यह देश रविवार शाम से ही लॉकडाउन जैसी स्थिति का सामना कर रहा। हवाई अड्डा तक बंद था। 'बेरिल' तूफान ने दक्षिण-पूर्वी कैरेबियाई द्वीप समूह में भारी तबाही मचाई। बता दें कि भारतीय टीम घर आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम गुरुवार सुबह 11 बजे  प्रधानमंत्री से मिलेगी। भारत के खिताबी सूखा समाप्त करने के बाद पीएम मोदी ने फोन पर खिलाड़ियों से बात भी की थी।

भारत ने 11 साब बाद आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, भारत ने 13 साल बाद कोई वर्ल्ड कप और 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीता। खिताबी सूखा खत्म होने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। तीनों टेस्ट और वनडे खेलना जारी रखेंगे। रोहित वर्ल्ड कप जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्तान हैं। उनसे पहले भारत ने कपिल देव (वनडे वर्ल्ड कप 1983) और एमएस धोनी (टी20 वर्ल्ड कप 200, वनडे वर्ल्ड कप 2011) के नेतृत्व में ट्रॉफी जीती।

 

About rishi pandit

Check Also

रोहित ने टी20 विश्व कप जीत के बाद की पांड्या की तारीफ, कहा-आखिरी ओवर फेंकने के लिए उन्हें सलाम

मुंबई  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *