Monday , July 8 2024
Breaking News

रोहित शर्मा वानखेड़े स्टेडियम में जब अपनी मां और पिता से मिलने पहुंचे, तो उनकी मां ने उन पर पुच्चियों की बारिश कर दी

नई दिल्ली
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वानखेड़े स्टेडियम में जब अपनी मां और पिता से मिलने पहुंचे, तो उनकी मां ने उन पर पुच्चियों की बारिश कर दी, बिल्कुल वैसे ही जैसे हर भारतीय मां अपने बच्चे की कामयाबी पर करती है और रोहित शर्मा का रिऐक्शन भी वैसा ही था, जैसा हर भारतीय बेटे का होता है। रोहित शरमा रहे थे और अपनी अपनी शरम को उसी अंदाज में छुपा रहे थे, जैसे भारतीय बेटे करते हैं। रोहित की मां ने पहले उनके दोनों गाल चूमे और फिर माथा भी चूम लिया और ऐसा वो करें भी क्यों ना, टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाकर उनका बेटा लौटा था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो गया है। टीम इंडिया ने 29 जून को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब अपने नाम किया था। बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराकर टीम इंडिया ने खिताब जीता था।

2011 के बाद टीम इंडिया ने पहली बार कोई वर्ल्ड कप जीता था, जबकि 2013 के बाद टीम इंडिया की यह पहली आईसीसी ट्रॉफी थी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इसके बाद से आईसीसी ट्रॉफी का लंबा सूखा पड़ गया था। टीम इंडिया सेमीफाइनल और फाइनल तक तो पहुंच रही थी लेकिन आखिरी लाइन क्रॉस नहीं कर पा रही थी। रोहित की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया ने वो आखिरी लाइन भी क्रॉस कर ली।

रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया। इसके अलावा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। रोहित और विराट ने मिलकर जिस तरह से इस खिताब को जीतने का जश्न मनाया है, वह इंडियन क्रिकेट फैन्स के जहन में सालों तक जिंदा रहेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम की अगले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी …जानिए 2 साल में कितनी सीरीज और मैच खेलेंगे

मुंबई रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले ही महीने यानी जून 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *