Sunday , May 19 2024
Breaking News

Congress Leader: मनीष तिवारी का EX PM मनमोहन पर वार, ‘मुंबई हमले के बाद PAK पर कार्रवाई नहीं करना कमजोरी की निशानी’

Manish tewari attacks manmohan government not taking action on pak after mumbai attack: digi desk/BHN/ 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नेताओं के एक के बाद एक विवादित बयान पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। ताजा नाम मनीष तिवारी का है। Manish Tewari ने 26/11 के मुंबई हमलों पर एक किताब लिखी है और इसमें तब की अपनी पार्टी की अगुवाई वाली मनमोहन सिंह सरकार को कमजोर बताया है। Manish Tewari ने लिखा है कि मुंबई हमलों के बाद पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं करना कमजोरी की निशानी है। कांग्रेस नेता ने वकालत की कि तब यूपीए सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना थी। Manish Tewari की इस किताब का विमोचन आने वाले दिनों में होगा। यानि यह मुद्दा अभी और गर्माएगा।

Manish Tewari ने अपनी किताब में लिखा

Manish Tewari के मुताबिक, ‘जब किसी देश (पाकिस्तान) को अगर निर्दोष लोगों के कत्लेआम करने का कोई खेद नहीं तो संयम ताकत की पहचान नहीं, बल्कि कमजोरी की निशानी मानी जाती है। 26/11 ऐसा मौका था जब शब्दों से ज्यादा जवाबी कार्रवाई दिखने की जरूरत थी। यह वैसा ही हमला था, जैसा अमेरिका पर 9/11 को हमला। भारत को भी तीव्र जवाबी कार्रवाई करना थी।’

Manish Tewari ने भाजपा को दे दिया मौका

भाजपा ने मनीष तिवारी की लिखी बातों को मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मनीष तिवारी जो बात कह रहे हैं वो सारी दुनिया को मालूम है कि कांग्रेस पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाती है। राहुल गांधी और कांग्रेस लगातार हर मुद्दे पर पाकिस्तानी की लाइन बोलते हैं, चाहे हिंदुत्व हो, 370 और सर्जिकल स्ट्राइक हो। आज जब हम 26/11 की 13वीं वर्षगांठ के करीब पहुंच रहे हैं तो कांग्रेस को हमें यह बताना चाहिए कि 26/11 के बाद की कड़ी प्रतिक्रिया को किसने या किसने रोका, जैसा कि हमने उरी और पुलवामा के बाद देखा था। कांग्रेस की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है।

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *