Monday , June 3 2024
Breaking News

Congress crisis: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया, पंजाब लोक कांग्रेस नाम से बनाई नई पार्टी

Capation amarinder singh resigns: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  पंजाब पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी को आखिरकार छोड़ दिया है। अमरिंदर ने आज (मंगलवार) अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। साथ ही उन्होंने एक नई पार्टी के गठन की घोषणा की। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ रखा है। सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर पहले ही कह चुके थे कि वह कांग्रेस छोड़ देंगे। उन्होंने अपनी पार्टी के गठन का ऐलान किया था।

पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी से अपना इस्‍तीफा भेजा। इसके बाद कैप्‍टन ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा भी कर दी। उन्होंने कहा कि उनकी नई पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस होगा। साथ ही अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी व सोनिया गांधी के शह पर लगातार उनका अपमान करते रहे।

बता दें कि पिछले 27 अक्‍टूबर को कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी, लेकिन पार्टी के नाम का एलान बाद में करने की बात कही थी। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह केंद्रीय कृषि कानून का मामला सुलझ जाने के बाद भाजपा से अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में तालमेल कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

आज योगी आदित्यनाथ की सुबह पूजा-अर्चना, गुरु दर्शन और गायों की सेवा करने की सामान्य दिनचर्या में बीती

गोरखपुर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के अगले दिन रविवार को उत्तर प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *