Tuesday , May 14 2024
Breaking News

India vs New Zealand: ‘करो या मरो’ वाला मुकाबला आज, जानिए पिच रिपोर्ट, प्लेइंग 11 के बारे में

India vs New Zealand 2021: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  टी20 विश्व कप में रविवार को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। यह मैच दुबई में शाम 7.30 बजे शुरू होगा। दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों के लिए करो या मरो वाली स्थिति है। ऐसे में यदि आज भारतीय टीम जीत दर्ज करती है तो सेमीफाइनल में स्थान पाना आसान होगा, वहीं यदि आज भी हार मिलती है तो बचे हुए मैच न केवल बड़े अंतराल से जीत दर्ज करना होगी, बल्कि अफगानिस्तान के बचे हुए मैच पर भी निर्भर रहना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण शाम 7.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी (क्षेत्रीय भाषाओं के साथ एचडी में भी उपलब्ध) पर होगा। वहीं हॉटस्टार पर मैच की लाइट स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है। न्यूजीलैंड को किसी खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर समस्या नहीं है, लेकिन भारतीय खेमे में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को स्थिति 100 फीसदी स्पष्ट नहीं है। यही माना जा रहा है कि आज के मैच में भी हार्दिक खेलेंगे लेकिन बतौर बल्लेबाज। यानी गेंदबाजी नहीं करेंगे। हार्दिक को पाकिस्तान के खिलाफ कंधे में चोट लगी थी। दोनों टीम ने 16 मौकों पर एक-दूसरे के खिलाफ खेला है, जिसमें दोनों ने आठ-आठ बार जीत हासिल की है।

India vs New Zealand 2021: मौसम और पिच रिपोर्ट

लगभग 34 डिग्री तापमान और 50% आर्द्रता के साथ दुबई में मौसम गर्म रहेगा। जहां तक ​पिच का सवाल है, यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए समान रूप से मददगार रहेगी। हालांकि, पिच कभी-कभी धीमी गति से खेलती है। कुल मिलाकर, लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के पास इस मैच को जीतने का बेहतर मौका होगा। यानी एक बार फिर टॉस अहम हो सकता है।

India vs New Zealand 2021: संभावित XI

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल (wk), विराट कोहली (c), ईशान किशन (wk), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, टिम सीफर्ट (wk), केन विलियमसन (c), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, डेरिल मिशेल / टॉड एस्टल, टिम साउथी, ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट।

About rishi pandit

Check Also

पीओके को भारत में शामिल होना है, उठ रही मांग, आज भी आंदोलन से सब बंद

मुजफ्फराबाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *