Thursday , May 9 2024
Breaking News

MP By Election: उपचुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षक की मौत, 2 बजे तक कुल 41..46 फीसदी मतदान

Khandwa By MP Election: digi desk/BHN/ खरगोन/ खंडवा लोकसभा उपचुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षक दयाराम जाधव की मौत हो गई। वे भगवानपुरा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम सरवर देवला के बालक छात्रावास आश्रम में पदस्थ थे। जानकारी अनुसार जाधव सरवर देवला में 2015 में पदस्थ हुए थे। साथी शिक्षक जसवंत सिंह चौहान ने बताया कि 29 अक्टूबर को चुनाव सामग्री के लिए खरगोन के लिए रवाना हुए थे। शुक्रवार की शाम को ही खरगोन से बड़वाह विधानसभा में चुनाव के लिए पहुंच गए थे। देर रात को जाधव का स्वास्थ्य बिगड़ा था, इससे उनकी मौत हो गई। वे बड़वाह में चुनाव में रिजर्व पार्टी में थे।

एक बजे तक कुल 38.96 फीसदी हुआ मतदान

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद रिक्त हुई खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। खंडवा लोकसभा क्षेत्र में 2 बजे तक कुल41..46 फीसदी मतदान हुआ है। खंडवा लोकसभा की तीन विधानसभाओं खंडवा 35 फीसदी, पंधाना 42.53 फीसदी और मांधाता 41.20 फीसदी मतदान दर्ज हुआ।

सभी 660 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी। मतदान को लेकर युवाओं सहित सभी उम्र के लोगों में उत्साह दिख रहा है। खंडवा लोकसभा क्षेत्र में देवास जिले का बागली, खंडवा जिले के मांधाता, खंडवा, पंधाना, बुरहानपुर जिले के नेपानगर, बुरहानपुर, खरगोन जिले के भीकनगांव और बड़वाह विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इन आठों विधानसभाओं के 19 लाख 59 हजार 436 मतदाता 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

 

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *