Monday , July 1 2024
Breaking News

पन्ना की धरती से फिर चमकी मजदूर की किस्मत, मिला 15 लाख का नायाब हीरा

पन्ना/ जिले की रत्नगर्भा धरती से फिर एक मजदूर को 07.02 कैरेट वजन का बेशकीमती हीरा मिला है। उज्जवल किस्म ( जेम क्वालिटी ) वाला यह नायाब हीरा पन्ना के ग्राम बिलखोरा निवासी बलवीर सिंह पिता देवी सिंह यादव को मिला है।

बलवीर सिंह ने दो माह पूर्व कृष्णा कल्याणपुर में नियमानुसार हीरा कार्यालय से पट्टा लेकर की खदान लगाई थी। गुरुवार को जब उसे कंकड़ पत्थरों के बीच 07.02 कैरेट वजन का चमकदार बड़ा हीरा मिला तो वह खुशी से झूम उठा। बलवीर सिंह इस हीरा को लेकर अपने परिवार सहित आज दोपहर हीरा कार्यालय पहुंचा वहां पहुंचकर हीरा जमा किया।

हीरा पारखियों द्वारा इस हीरे की अनुमानित कीमत 2 लाख रुपये प्रति कैरेट से अधिक आंकी है, इस लिहाज से हीरे की कीमत लगभग 15 लाख रुपये बताई जा रही है। हीरा जमा करने के बाद श्रमिक बलवीर ने बताया कि इसके पूर्व खदान में 92 सेंट का हीरा मिला था जिसे मैंने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया था। उसने बताया कि मेरे पास कोई काम नहीं है इसीलिए किस्मत आजमाने के लिए हीरे की खदान खोदी और भगवान ने मेरी सुन ली, अब मैं इससे मिलने वाले रुपए से खेती के लिए जमीन खरीद लूंगा और खेती करूंगा जिससे हमारे परिवार का भरण पोषण होगा।

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *