Sunday , May 19 2024
Breaking News

T20 World Cup: डी कॉक ने घुटने नहीं टेकने पर मांगी माफी, बताया कारण

T20 World Cup 2021: digi desk/BHN/ दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने वेस्ट इंडीज (West Indies) के खिलाफ मैच से पहले घुटने नहीं टेके थे। जिसपर काफी विवाद हो रहा है। आज (गुरुवार) कॉक ने प्रशंसकों और देशवासियों से माफी मांगी है। क्विंटन डी कॉक सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। कहा कि वह फिर से टीम के लिए खेलना पसंद करेंगे।

नस्लवादी कहने पर लगी गहरी चोट

क्विंटन डी कॉक ने कहा कि मुझे लगा कि बोर्ड के निर्देश मेरे अधिकारी छीन लेंगे। उन्होंने कहा, ‘उनके फैसले के बाद नस्लवादी कहे जाने से उन्हें और उनकी पत्नी को गहरी चोट लगी है।’ उन्होंने बताया कि वह एक बहु जाति वाले परिवार से आती हैं। ब्लैक लाइव्स उनके जन्म के दिन से ही मायने रखता हैं।

कभी मुद्दा नहीं बनाना चाहता था

क्विंटन डी कॉक ने कहा कि मैं अपने साथियों और प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। कभी इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहता था। नस्लवाद के खिलाफ खड़े होने के महत्व को समझता हूं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के रूप में मेरी जिम्मेदारी को समझता हूं। अगर घुटने टेकने से दूसरों को शिक्षित करने में मदद मिलती है और दूसरों का बेहतर होता है। तब मैं ऐसा करने के लिए खुश हूं।

अश्वेत जीवन मायने रखता है

डी कॉक ने कहा कि वेस्ट इंडीज टीम के खिलाफ नहीं खेलकर किसी का अपमान नहीं करना चाहता था। उन्होंने कहा कि मेरे कारण जो कुछ हुआ, उसके लिए खेद है। मैं अब तक इस मुद्दे पर चुप था। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे खुद को थोड़ा समझाना होगा। उन लोगों के लिए जो नहीं जानते है, मैं एक मिश्रित जाति परिवार से आता हूं। मेरी सौतेली मां काली और स्टेप सिस्टर गोरी हैं। मेरे लिए जन्म के बाद से अश्वेत जीवन मायने रखता है, सिर्फ इस लिए नहीं कि एक अंतर्राष्ट्रीय आंदोलन था।

 

About rishi pandit

Check Also

कार में बैठाकर महिला से बोला ऊबर ड्राइवर, पाकिस्तान में होती तो तुम्हें किडनैप कर लेता, बातचीत का वीडियो वायरल

टोरंटो कनाडा में ऊपर ड्राइवर और एक महिला यात्री के बीच बातचीत का वीडियो वायरल  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *