Tuesday , May 7 2024
Breaking News

IPL 2021 Live RCB vs SRH: हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर को 4 रन से हराया, विराट ने पहले चुनी थी गेंदबाज़ी 

IPL 2021, RCB vs SRH: digi desk/BHN/नई दिल्ली,  इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 52वां मुकाबला रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन और जेसन राय की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैंगलोर की टीम 6 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। 4 रन से हैदराबाद की टीम ने बैंगलोर के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की।

बैंगलोर को मिली रोमांच मुकाबाले में हार 

टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कप्तान विराट कोहली महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। सिद्धार्थ कौल ने डैन क्रिस्टियन को महज 1 रन पर विलियमसन से हाथों कैच करवा टीम को दूसरी कामयाबी दिलाई। केएस भरत 12 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर विकेट के पीछे साहा को कैच दे बैठ। टाप फार्म में चल रहे मैक्सवेल को 40 रन के स्कोर पर विलियमसन ने एक शानदार थ्रो पर रन आउट कर वापस जाने पर मजबूर किया।

राशिद खान ने 41 रन पर बल्लेबाज कर रहे देवदत्त को बाउंड्री पर अब्दुल समद के हाथों कैच करवा टीम को पांचवीं कामयाबी दिलाई। शाहबाज ने आने के साथ ही कुछ अच्छे शाट लगाए लेकिन जेसन होल्डर ने 14 रन के स्कोर पर विलियमसन के हाथों कैच करवाया। आखिरी ओवर में बैंगलोर की टीम को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी लेकिन अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने महज 8 रन ही बनाने दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

जेसन राय के साथ इस मैच में पारी के शुरुआत करने की जिम्मेदारी अभिषेक शर्मा को दी गई। कुछ अच्छे शाट लगाने के बाद इस खिलाड़ी ने अपना विकेट गंवा दिया। 13 रन बनाने के बाद गर्टन की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभालते हुए टीम को पावर प्ले में 50 रन के स्कोर तक पहुंचाया। शानदार बल्लेबाजी कर रहे विलियमसन को टाप फार्म में चल रहे हर्षल पटेल ने 31 रन के स्कोर पर बोल्ड कर वापस भेजा।

15 रन की पारी खेलने के बाद प्रियम गर्ग बड़ा शाट लगाने की कोशिश में डैन क्रिस्टियन की गेंद पर आउट हुए। जमकर बल्लेबाजी कर रहे जेसन 38 गेंद पर 44 रन बनाकर क्रिस्टियन को अपना कैच दे बैठे। सामने की तरफ लगाए जोरदार शाट को उन्होंने लपका और टीम को एक ओवर में दूसरी सफलता दिलाई। अब्दुल समद को चहल ने आउट किया तो वहीं रिद्धिमान साहा को हर्षल पटेल ने डिविलियर्स के हाथों 10 रन पर कैच करवाया। जेसन होल्डर का विकेट भी पटेल ने ही झटका।

बैंगलोर की तरफ से पटेल ने 3 तो क्रिस्टियन ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। चहल और गार्टर ने एक एक विकेट हासिल किए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

आरसीबी की टीम पहले ही प्लेआफ में जगह पक्की कर चुकी है। 12 मैच खेलने के बाद टीम के खाते में 8 जीत से 16 अंक हैं और उसके बाद टेबल की टाप दो टीमों में जगह बनाने का मौका है। वहीं सनराइजर्स इस सीजन की सबसे कमजोर टीम साबित हुई है। अब तक उसने 12 मैच खेलने के बाद सिर्फ दो जीत हासिल किया है।

About rishi pandit

Check Also

शराब घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता की जमानत याचिका खारिज की

नई दिल्ली शराब घोटाला मामले में एक बार फिर बीआरएस एमएलसी कविता को बड़ा झटका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *