Tuesday , May 28 2024
Breaking News

MP: मां ही निकली दो बच्चों की हत्यारिन, कुएं में धक्का देकर मौत होने तक वहीं बैठी रही..!

Madhya pradesh damoh the mother turned out-to be the murderer of both the children pushed them into the well and sat there till the children died: digi desk/BHN/दमोह/ दमोह जिले में बटियागढ़ थाना के केरबना गांव में कुएं में मिले भाई-बहन के शव के मामले में पुलिस में खुलासा कर दिया। बच्चों की मां ने ही दोनों बच्चों को कुएं में धक्का देकर मारा था और वहीं बैठकर बच्चों को डूबता हुआ देखती रही। दमोह में बटियागढ़ थाना के केरबना गांव में कुएं में मिले भाई-बहन के शव के मामले में पुलिस में खुलासा कर दिया। बच्चों की मां ने ही दोनों बच्चों को कुएं में धक्का देकर मारा था और वहीं बैठकर बच्चों को डूबता हुआ देखती रही। जब उनकी मौत हो गई, तब वह चली गई। एसपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने मामले का खुलासा करते हुए प्रेस को बताया कि पति से विवाद के बाद 30 अप्रैल को महिला ने इस घटना को अंजाम दिया था, जिसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

शनिवार चार मई की सुबह केरबना गांव में कलू जैन के बिना मुंडेर के खेत में दो बच्चों के शव मिलने की सूचना कोटवार ने पुलिस काे दी थी। कुआं झाड़ियों से ढका था, बच्चे यहां कैसे पहुंचे यह बड़ा सवाल था। बच्चों के शव बाहर निकाले गए और पूरे दिन उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई। शाम को उनकी पहचान छतरपुर जिले के बकस्वाहा थाना के सुनवारा गांव निवासी वैशाली पिता रज्जू लोधी 11 और ईशांत लोधी पांच वर्ष के रूप में हुई। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद बच्चों के माता-पिता बटियागढ़ थाने पहुंचे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया और एसपी सोमवंशी के निर्देशन में बटियागढ़ पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए पिता के बयान दर्ज किए।

पत्नी ने कहा था, ऐसा कुछ करूंगी तुम पछताओगे
बच्चों के पिता रज्जू लोधी 31 से पुलिस ने पूछताछ कर उसके बयान दर्ज किए तो पिता ने बताया कि मेरी पत्नी दशोदा बाई तीनों बच्चों बड़ी बेटी वैशाली, बेटा इस्सू उर्फ ईशांत और तीन साल की छोटी बेटी संध्या को 26 अप्रैल को ससुराल ग्राम सेमरा अपनी भतीजी की शादी में मेरे साथ चलने के लिए कह रही थी। मैंने मना किया तो हम दोनों के बीच विवाद हुआ। पत्नी दशोदा काफी गुस्सैल है, इसलिए वह कहने लगी कि ऐसा कुछ करूंगी कि तुम पछताओगे और तीनों बच्चों को लेकर मायके जाने कहकर चली गई। जब मैंने अपनी ससुराल में पत्नी, बच्चों का पता किया वह ससुराल में नहीं मिली और अन्य जगह खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। चार मई को छोटी बेटी के साथ ग्राम सेमरा में मिली, जब दोनों बच्चों के बारे में पूछा तो उसने बताया कि 30 अप्रैल को उसने गुस्से में वैशाली और ईशांत को बरा तिराहा ग्राम केरबना में खेत में बने कुंए में धक्का दे दिया और दोनों की मौत हो गई।

च्चों को मरते देखते रही मां
पुलिस ने जब आरोपी मां दशोदा से पूछताछ की तो उसने कबलू किया कि दोनों बच्चों को कुएं में धक्का देकर उसने मार दिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गांव के कुछ लोगों से पूछा था कि गांव में कोई कुआं (बावड़ी) है। ताकि वह अपने बच्चों को पानी पिला सके और जब किसी ने कुएं के बारे में बताया तो दशोदा दोनों बच्चों को कुएं के पास के पास ले गई और पानी में धक्का दे दिया और वहीं ऊपर बैठकर बच्चों को डूबता देखती रही। जब बच्चों की मौत हो गई, तब वह चली गई। पुलिस ने आरोपी दशोदा पति रज्जू लोधी 30 निवासी सुनवारा थाना बकस्वाहा पर धारा-302 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। एसपी ने यह भी बताया कि विवेचना के दौरान दो साक्षी भी मिले, जिनके बयान लिए गए और उसके बाद घटना स्थल से साक्ष्य एकित्रत करने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ।

About rishi pandit

Check Also

MP: पुलिस मुख्यालय में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं, उप निरीक्षक ने सफाईकर्मी से की छेड़छाड़

शिकायत के बाद आरोपित उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया हैजांच रिपोर्ट आने पर आरोपित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *