Monday , May 6 2024
Breaking News

Rashifal 7th Octeber: नवरात्रि के पहले दिन धन लाभ का योग, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा गुरुवार

मेष- आज नवरात्रि का पहला दिन धन लाभ का योग है। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज बहुत काम करना पड़ सकता है, लेकिन काम से घबराएं नहीं। पार्टनर से प्यार और खुशी मिलने की संभावना रहेगी। जटिल मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान हो सकता है। निवेश भी किया जा रहा है। नया घर खरीदने का मन बना लेंगे। धार्मिक यात्राएं हो सकती हैं। मां शैलपुत्री की कृपा से आपको कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। सेहत में कुछ सुधार हो सकता है।

वृष- आज आप बहुत ताकत दिखाएंगे और पूरे जोश के साथ अपने कार्यों को हल करेंगे. दोस्तों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा और उनके साथ पुरानी यादें ताजा होंगी। मां शैलपुत्री की कृपा से आय में वृद्धि होगी जिससे तनाव कम होगा। नवरात्रि के पहले दिन आपके परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। किसी के विवाह की बात हो सकती है। अगर आप शादीशुदा हैं तो आज सावधान हो जाएं। जीवनसाथी के साथ बात न बिगड़ें, उनकी सलाह पर अमल करने से आज आपको कुछ फायदा हो सकता है। यदि आप प्रेम जीवन जी रहे हैं तो आज प्रेम में वृद्धि होगी। तुम अपने अहंकार को एक तरफ रख दो और तुम देखोगे कि प्रेम कितना सुंदर है।

मिथुन- नवरात्रि के पहले दिन मित्रों और प्रियजनों के साथ आनंदमय मुलाकात हो सकती है। यात्रा भी सुखद रहेगी। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नए सौदे भी आगे बढ़ेंगे। आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा। कोई भी काम करते समय आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। आज की मेहनत का असंतोषजनक परिणाम मिलेगा, जिससे मन में अपराध बोध होगा। इस बात का ध्यान रखें कि बिना सोचे-समझे निर्णय लेने से गलतफहमियां न पैदा हों। विवाहित जोड़े को पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। रोमांटिक रिश्ते में प्रेमी का कुछ करने का मन करेगा। हो सकता है कि आपके बॉयफ्रेंड को आपकी ये फीलिंग अच्छी लगे। मन नशे में है, नए प्रेम साथी बन सकते हैं, जिनके साथ शाम रंगीन हो सकती है।

कर्क- दोहरे विचारों के साथ काम करने का मन नहीं करेगा. विशेष मामलों में निर्णय लेने में कठिनाई होगी। काम में मन कम रहेगा। कुछ चिंता भी रहेगी। विवाद में पड़ने से बचें। काम में एकाग्रता की कमी के कारण आप परेशान रहेंगे। शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। पेट के रोग और मानसिक तनाव भी बना रहेगा। आज के दिन सावधान रहें और धैर्य से काम लें, मां शैलपुत्री की कृपा से सब कुछ ठीक हो जाएगा, मन में नए भाव और उत्साह का संचार होगा. पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है। टूटे हुए रिश्ते फिर से जुड़ सकते हैं। प्रेम में मधुरता रहेगी।

सिंह- नवरात्रि के पहले दिन आप पर मां शैलपुत्री की कृपा बरसेगी. आज मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। मित्रों के साथ मौज-मस्ती करेंगे। काम को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी। आपको इंटरनेट के माध्यम से नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है। विवाहित लोगों के लिए गृहस्थ जीवन में सुख तो रहेगा लेकिन जीवन साथी को कोई रोग हो सकता है। लव लाइफ जीने वाले लोगों को आज अपने रिश्ते में काफी खुशी महसूस होगी और हो सकता है आप अपने प्रिय से शादी करने का सपना पूरा करने की बात करेंगे, जिसमें सफलता मिलेगी। आज आपको अपने जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। आपका प्यार भरा व्यवहार प्रेमी को अपनी ओर आकर्षित करेगा। जीवन साथी के साथ संबंध और रंगीन हो सकते हैं

कन्या- आज किसी खास दोस्त के जीवन में आने से आपके जीवन की खुशियां दोगुनी हो जाएंगी. नवरात्रि के पहले दिन आपके जीवन में खुशियां दस्तक देने वाली हैं। आसपास या आपके साथ किसी के साथ गलतफहमी भी हो सकती है। अधिकारियों या बड़ों से बात करने में सावधानी बरतें। बिना सोचे समझे कही गई कोई भी बात आपकी परेशानी को बढ़ा सकती है। काम को लेकर की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी। सीनियर से मदद मिल सकती है। इंटरव्यू अच्छा रहेगा। दिन रोमांच से भरा रहेगा। जीवनसाथी से हर मनोकामना पूरी हो सकती है। घर में परिवार और प्रेमी का सहयोग मिलेगा। आपसी संबंधों में सुधार होगा।

तुला- आज नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की कृपा से रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. अधिकारी आज प्रसन्न रहेंगे। कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आपको कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। रोजमर्रा के कामों से धन की प्राप्ति हो सकती है। आपके पार्टनर को आपसे फायदा हो सकता है। किसी प्रिय व्यक्ति से भी संपर्क हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें खान-पान में सावधानी बरतें। आज आपका समय फालतू की बातों में व्यतीत होगा लेकिन आपका मनोबल आपके प्रेमी को प्रभावित करेगा। किसी भी तरह की अनर्गल बात करने से बचें, नहीं तो रिश्ते में दरार लंबे समय तक चल सकती है। अपने आंदोलनों को नियंत्रित करें।

वृश्चिक- आज किसी बात को लेकर आपके मन में हीन भावना आ सकती है, जो आपको थोड़ी परेशान करेगी और हो रहे कामों को बिगाड़ सकती है, इसलिए ज्यादा न सोचें और खुद को अकेला न छोड़ें. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज बहुत खूबसूरत रहेगा। आपका जीवनसाथी आपके चेहरे पर मुस्कान लाने की पूरी कोशिश करेगा। उनका ये अंदाज भी आपको खूब पसंद आएगा. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग बहुत खुश रहेंगे और अपने प्रिय से मिलने का कोई न कोई बहाना खोज लेंगे। आज शाम अपने प्रिय के साथ समय बिताना आपकी प्राथमिकता में रहेगा। सेहत का थोड़ा ध्यान रखें। दिन खुशियों से भरा रहेगा। मन उत्साह से भरा रहेगा। प्रेमी आपकी ओर आकर्षित होगा। नए दोस्त की तलाश रहेगी। किसी पुराने प्रेमी से भी मुलाकात हो सकती है।

धनु- आप अपने प्रेमी और प्रेमिका के साथ प्यार भरे पल बिताएंगे। आज शेयर बाजार में निवेश न करें। आज नवरात्र के पहले दिन आपको आर्थिक लाभ होगा और आप भौतिक चीजों पर भी खर्च करेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। समय-समय पर आपको अपने मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है। दिन भर के काम के बोझ से थोड़ी थकान का अनुभव होगा, लेकिन स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा। यदि आप प्रेम में अनिश्चितता से परेशान हैं तो किसी मित्र की सलाह से प्रेमी के दिन अपने साथी से बात करें। आज काम सिद्ध होने की संभावना है। मनचाहा पार्टनर मिल सकता है। आपके दोस्त भी आपकी मदद करेंगे।

मकर- आज आपको निम्न वर्ग के लोगों से मदद और लाभ मिल सकता है. व्यापार में नई योजनाएँ सामने आ सकती हैं। आज नवरात्र के पहले दिन आपको नई शुरुआत का मौका मिल सकता है। जूनियर और सीनियर सभी आपकी मदद करेंगे। अगर आप नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। पुराने समय में आपने किसी की जो मदद की होगी वह अचानक आपके काम आ सकती है। आज आप प्यार की तलाश में भावुक हो सकते हैं। पार्टनर को खुश करने के लिए भी आप पैसे खर्च करेंगे। वैवाहिक संबंध बन सकते हैं। एनआरआई के साथ संबंध तय हो सकते हैं। गिफ्ट से पार्टनर आपकी ओर आकर्षित होगा।

कुंभ- आज का दिन आपके मन में नई ताजगी लेकर आएगा. मां शैलपुत्री की कृपा आप पर बरसेगी। संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी आपका दिल खुशी से भर देगी। आपको अपने जीवन साथी से भी प्यार मिलेगा और परिवार का समर्थन और प्यार देखकर आप बहुत खुश होंगे। यह मुस्कान आपके चेहरे पर दिन भर बनी रहेगी, भले ही आप प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे हों लेकिन आज आप अपने प्रिय के साथ नजदीकियां बढ़ाते हुए नजर आएंगे। आज आपको किसी से कटु बोलने से बचना होगा, नहीं तो स्थिति हाथ से निकल सकती है। कामकाज में सावधानी बरतने की जरूरत होगी। भाग्य थोड़ा कमजोर है, जिससे कार्यों में विघ्न आ सकता है, सावधान रहें। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। प्रेम में स्थिरता रहेगी। यदि विवाह को लेकर मन में असमंजस है तो परिवार या माता-पिता की स्वीकृति आवश्यक है। घर में बात करने से स्थिति में सुधार होगा। आपके प्रयास रंग लाएंगे। मन मीठा हो जाएगा।

मीन- आज नवरात्र के पहले दिन आप कोई महत्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं. जीवनसाथी से थोड़ी अनबन के कारण आपकी मानसिक चिंता बढ़ सकती है। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन आज शुभ रहने वाला है। मित्रों के साथ यात्रा करने के योग हैं। मन में उत्साह का संचार होगा, जिससे दिन का समय खुशी से बीतेगा। भाई-बहनों और प्रियजनों के साथ मित्रता बढ़ेगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। प्रेम विवाह के लिए आज माता-पिता की स्वीकृति मिल सकती है। प्रयास रंग लाएगा।

About rishi pandit

Check Also

प्रभु को भोग लगाते समय भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएगा अनर्थ, जानें नियम

लोग प्रतिदिन अपने घर में भगवान की पूजा-पाठ करते हैं और उन्हें प्रसन्न करने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *