Wednesday , May 8 2024
Breaking News

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, एयरपोर्ट पर बनेगा डबल रनवे, 2300 एकड़ जमीन पर होगा विस्तार

Civil Aviation minister jyotiraditya scindia said: digi desk/BHN/इंदौर/ बड़े विमान इंदौर विमानतल पर आ सकें, इसके लिए उसके विस्तार की जरुरत है। यहां समानांतर डबल रनवे बनाया जाएगा। विस्तार के लिए हमने 2300 एकड़ जमीन का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को दिया है और मुख्यमंत्री से चर्चा भी हो चुकी है। यह बात नागरिक उड़्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इंदौर से उनका आत्मीय संबंध रहा है। पहले भी इंदौर को सड़क, ट्रेन और क्रिकेट स्टेडियम की सौगात दिलाई है। अब एयरपोर्ट पर 80 करोड़ की लागत से नया एटीसी और फायर स्टेशन भी तैयार हो रहा है। दुबई उड़ान भी जल्दी शुरू हो जाएगी। इंदौर के अलावा भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में भी विमानन सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। देश में एक हजार नए हवाई रुट बनाए जा रहे है और 100 नए हवाई अड्डे बनाए जाएंगे। हवाई मानचित्र से गायब हो चुके शहरों को भी विमानन सेवा से जोड़ा जा रहा है।

अफगानिस्तान से हर भारतीय को वापस लाना है

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के नागरिकों को भारत में शरण देने का निर्णय विदेश मंत्रालय लेगा। हमारा लक्ष्य अफगानिस्तान से हर भारतीय को वापस लाना है। वहां एयर लाइंस की उड़ानें बंद हो गई तो सरकार भारतीय वायु सेना का विमान भेजकर लोगों को भारत वापस लाई है। सिंधिया परिवार के इतिहास पर कांग्रेस द्वारा बार- बार सवाल उठाए जाने पर मंत्री सिंधिया ने कहा कि पानीपत की लड़ाई में सिंधिया परिवार के तीन वंशजों के सिर काट कर मुगल सेना ने बरझे पर लहराए थे, ताकि मराठा सेना में खौंफ पैदा सिंधिया परिवार के वंशज दत्ताजी महाराज को गोली मारने के बाद नजीबदुल्ला ने पूछा था कि और लड़ाई लड़ना है क्या? तो दत्ताजी ने कहा था कि जिएंगे तो लड़ेंगे। यह सिंधिया परिवार का इतिहास रहा है। मंहगाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि तेल के दाम ढाई साल पहले विश्वभर में 20 डालर प्रति बैरल होता था,जो बढ़कर 60 डालर प्रति बैरल हो गया। इससे महंगाई बढ़ रही है और यह विश्वव्यापी है।

मेरी राजनीतिक महत्वकांक्षा कभी नहीं रही

भविष्य में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर मंत्री सिंधिया ने कहा कि उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा कभी नहीं रही। मैने राजनीतिक को जनसेवा के लिए चुना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनाकाल और बाढ़ के दौरान रात दिन मेहनत कर सरकार का नेतृत्व कर रहे है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मेरे सहित भाजपा का हर कार्यकर्ता काम कर रहा है। हम सभी प्रदेश को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों का आरोप, रिश्वत लेकर बनाया फर्जी केस, फिर जेल में मौत

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कटनी जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की देर रात मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *