Tuesday , May 7 2024
Breaking News

MP: भारतमाला परियोजना के पहले चरण में होगा अटल प्रोग्रेस-वे का निर्माण, CM शिवराज ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

MP: Atal progress way will be first fage: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले चंबल एक्सप्रेस (अटल प्रोग्रेस) वे का निर्माण भारतमाला परियोजना के पहले चरण में किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए स्‍वयं इस बात की जानकारी दी। इस पर हर्ष व्‍यक्‍त करते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है। इसके साथ-साथ उन्‍होंने इसे मंजूर करने के लिए गडकरी का भी शुक्रिया अदा किया।

मुख्‍यमंत्री शिवराज ने कहा कि 404 किलोमीटर लंबे ‘अटल प्रोग्रेस वे’ के अंतर्गत श्योपुर, मुरैना तथा भिंड जिले आएंगे। इससे पड़ोसी राज्यों से कनेक्टिविटी और भी तेज हो सकेगी। यह सड़क ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र में विकास के नए द्वार खोलकर रोजगार तथा औद्योगीकरण के अवसर को बढ़ावा देगी। अटल प्रोग्रेस-वे का परिधि क्षेत्र दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस- वे, ईस्ट-वेस्ट कॉरीडोर, आगरा-कानपुर हाइवे के मध्य स्थित है।

इस परियोजना के साथ इन क्षेत्रों में औद्योगिक क्रांति का एक नया अध्याय शुरू होगा, जहां प्रदेश सरकार सभी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी। अटल प्रोग्रेस-वे का परिधि क्षेत्र दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस- वे, ईस्ट-वेस्ट कॉरीडोर, आगरा-कानपुर हाइवे के मध्य स्थित है। इस परियोजना के साथ इन क्षेत्रों में औद्योगिक क्रांति का एक नया अध्याय शुरू होगा, जहां प्रदेश सरकार सभी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम शासकीय स्कूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *