Friday , May 10 2024
Breaking News

Covid-19 : महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों के लिए टीका या आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी

Covid 19-Test: digi desk/BHN/इंदौर/ कोरोना की दूसरी लहर में अधिक मामले वाले पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों के लिए वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र या 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट जरूरी होगी। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इसे लागू कर दिया गया है।

एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार महाराष्ट्र सरकार ने यह गाइडलाइन जारी की है। इंदौर एयरपोर्ट पर इसका पालन करवाया जा रहा है। एयरलाइंस के कर्मचारी महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों की जांच कर रहे हैं। एयरलाइंस ने यात्रियों को सूचना दे दी है कि वे महाराष्ट्र के लिए यात्रा करने से पहले टीकाकरण का प्रमाणपत्र लेकर आएं। अगर ऐसा नहीं है तो 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लेकर आएं।

इसके बाद ही उन्हें यात्रा करने दी जाएगी। यह दोनों नहीं होने पर विमान में सवार नहीं होने दिया जाएगा। वहीं महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए भी इसी प्रकार की सख्ती की जा रही है। वहां से आने वाली उड़ानों के यात्रियों की यहां पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

दूसरी लहर में एयरपोर्ट पर हुई थी जांच

कुछ माह पहले आई कोरोना की दूसरी लहर में इंदौर एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों पर काफी सख्ती की गई थी। जिसमें जो यात्री आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर नहीं आते थे उनकी जांच इंदौर एयरपोर्ट पर निजी लैब से करवाई जाती थी, जिसका शुल्क यात्री को ही वहन करना होता था।

रेलवे स्टेशन पर कोई जांच नहीं

रेलवे स्टेशन पर अभी किसी प्रकार की कोई जांच नहीं हो रही है। वहां से आने वाले यात्रियों की जरूर स्टेशन पर जिला प्रशासन की टीम कभी-कभार आकस्मिक कोरोना जांच करती है। इसके अलावा अभी कोई जांच नहीं होती है। बसों पर अभी रोक लगी है, लेकिन बस संचालक गुजरात मार्ग से यात्रियों को ले जा रहे हैं। निजी वाहनों पर कोई रोक नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *