Friday , July 5 2024
Breaking News

Kohli ने तोड़ा Dhoni का रिकॉर्ड, बने IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान

 Kolhi Breaks Dhoni Record: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को भले ही गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कप्तान Virat Kohli के लिए यह मैच निजी प्रदर्शन के लिहाज से यादगार बन गया। Virat Kohli ने इस मैच के दौरान 2 रिकॉर्ड अपने नाम किए। Virat Kohli आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए, उन्होंने MS Dhoni का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

Virat Kohli ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 48 रनों की पारी खेली। Virat Kohli ने जैसे ही पारी में 10वां रन बनाया, वे आईपीएल इतिहास में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए। विराट कोहली के अब आईपीएल कप्तान के रूप में 118 मैचों में 4314 रन हो चुके हैं। महेंद्रसिंह धोनी इस मामले में 182 मैचों में 4275 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार आइपीएल की ट्रॉफी दिलाने वाले गौतम गंभीर 3518 रनों के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम पर ही दर्ज हैं। उन्होंने 185 मैचों में 38.62 की औसत से 5716 रन बनाए हैं। वे इस दौरान 5 शतक और 38 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 131.34 रहा है। सुरेश रैना इस लिस्ट में 5368 रनों के साथ दूसरे क्रम पर हैं।

विराट कोहली ने RCB के लिए खेला 200वां मैच :

विराट कोहली जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस के लिए मैदान में उतरे, उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। वे किसी आईपीएल टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। यह विराट कोहली का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल में 185वां मैच था। उन्होंने इस टीम के लिए चैंपियंस लीग में 15 मैच खेले हैं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *