Sunday , May 19 2024
Breaking News

Satna: शिक्षकों का 26 से 31 जुलाई में होगा टीकाकरण, मुख्य सचिव ने दिये निर्देश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश में उच्च शिक्षा एवं स्कूल शिक्षा विभाग के अन्तर्गत आने वाले सभी महाविद्यालयों एवं विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण एक अभियान के रूप में किया जायेगा। इसके लिये मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ने सभी कलेक्टर्स और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 26 से 31 जुलाई में यह अभियान संचालित किया जाए।

टीकाकरण अभियान का आयोजन जिला मुख्यालय एवं विकासखंडों में सुविधा युक्त महाविद्यालयों का चयन कर नियत तिथि में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक किया जायेगा। इस अभियान में आदिम जाति कल्याण विभाग के विद्यालय सहित सभी शासकीय/अशासकीय महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोविड-19 टीके के प्रथम/द्वितीय डोज़ लगाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। निर्देशित किया गया है कि सभी शिक्षा संस्थानों से समन्वय स्थापित कर वर्कप्लेस कोविड-19 टीकाकरण सत्र हो। साथ ही इस अभियान के दौरान टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिये गये हैं।

टाइगर क्विज-2021 का आयोजन

वन विभाग के अन्तर्गत एम.पी. टाइगर फाउन्डेशन सोसायटी द्वारा “टाइगर क्विज-2021“ खुली प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। क्विज प्रतियोगिता निःशुल्क रहेगी। विजेताओं की घोषणा अंतर्राष्ट्रीय टाइगर दिवस 29 जुलाई को की जायेगी। प्रतियोगिता के 100 विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा। शेष प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे।
प्रतिभागियों को 25 जुलाई 2021 की सुबह 11ः59 बजे तक अपनी प्रविष्टि जमा करना होगी। प्रतिभागी गूगल, इंटरनेट अथवा किसी अन्य पुस्तकों का सहारा लेकर अपना आन्सर वेबसाइट https://bit.ly/tigerdayquiz पर प्रस्तुत करेंगे। प्रतिभागी क्विज-2021 के संबंध में सोसायटी की फेसबुक या ट्विटर पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: समर्थन मूल्य पर अब गेंहू की खरीद होगी 31 मई तक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों से गेंहू का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *