Sunday , June 23 2024
Breaking News

Satna: रामपुर तहसील में शुरू हुआ मौहारी कटरा सर्किल का संचालन

विधायक विक्रम सिंह ने फीता काट कर किया शुभारम्भ

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मौहारी कटरा सर्किल का संचालन मंगलवार 20 जुलाई को रामपुर बघेलान तहसील में शुरू हो गया। सर्किल कार्यालय का शुभारंभ विधायक विक्रम सिंह ने फीता काटकर किया। पहले दिन मंगलवार को मौहारी कटरा सर्किल के कई मामलों की सुनवाई भी रामपुर तहसील भवन में की गई। मौहारी कटरा सर्किल के लिए नायब तहसीलदार अरुण यादव को जिम्मा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि 28 जून को शासन ने मौहरी कटरा सर्किल को रामपुर तहसील में शामिल करने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद मंगलवार को क्षेत्रवासियों की बहु-प्रतीक्षित मांग उस समय पूरी हो गई जब मौहारी कटरा सर्किल का संचालन रामपुर में शुरू हो गया। इस अवसर पर एसडीएम संस्कृति शर्मा, तहसीलदार सविता यादव, नायब तहसीलदार अखिलेश शर्मा एवं मौहारी कटरा वृत्त प्रभारी अरुण यादव उपस्थित रहे।
24 पटवारी हल्के हुए शामिल- मध्यप्रदेश शासन राजस्व विभाग के मुताबिक अब राजस्व निरीक्षक सर्किल मौहरी कटरा के 1 से 24 पटवारी हल्को के 59 गांवों को रामपुर बघेलान तहसील में सम्मिलित किया गया है। जिनका समस्त कार्य अब रामपुर बघेलान तहसील से संचालित होगा।

थाना व मंडी क्षेत्र भी आने वाले दिनों में होगा रामपुरः विक्रम सिंह

मौहारी कटरा सर्किल का रामपुर बाघेलान तहसील कार्यालय में शुभारम्भ करते हुए रामपुर बिधायक विक्रम सिंह ने कहा कि लंबे समय से बड़ी तादाद में लोगो को तहसील के कामो के लिए अमरपाटन जाना पड़ता था, मगर अब उनके काम रामपुर तहसील से होंगे। विधायक श्री सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में इन्ही 24 पटवारी हल्को के 59 गांवों को रामपुर जनपद में शामिल करने के प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन गांवों का थाना एवं मंडी क्षेत्र भी रामपुर में शामिल कराने के प्रयास किये जायेंगे। विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव पूरी तरह से रामपुर में होंगे। विधायक श्री सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के प्रति आभार जताया। अपने उद्बोधन में विधायक श्री सिंह ने कहा कि मौहारी कटरा सर्किल को रामपुर में शामिल करने के लिए उनके पिता मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री हर्ष नारायण सिंह अक्सर पूछते थे। अब वृत्त मौहारी कटरा का न्यायालयीन एवं अन्य शासकीय कार्य तहसील रामपुर बघेलान मुख्यालय में संपादन कराया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना पूर्ण करने दी गई दिसंबर 2024 की डेडलाइन

पाईपलाइन में टूट-फूट का संयुक्त विभागीय सर्वे 7 दिन में करें पूर्णमहत्वाकांक्षी योजना की प्रगति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *