Monday , July 8 2024
Breaking News

Swapna Shastra: सपने में देखी है किसी की अर्थी तो खुश हो जाइए, जल्द ही खुलेगी आपकी किस्मत

Swapna Shastra: digi desk/BHN/ सोते समय हम सभी सपने देखते हैं। ये सपने कई तरह के होते हैं। कुछ सपने हमें याद रहते हैं तो कुछ सपने हम भूल जाते हैं। इनमें से कुछ सपने डरावने भी होते हैं। हालांकि हमें इन सपनों से डरना नहीं चाहिए, बल्कि इनका मतलब जानने की कोशिश करनी चाहिए। स्वप्नशास्त्र के अनुसार हर सपने के कुछ न कुछ मायने होते हैं और सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं। यहां हम इन्हीं सपनों के बारे में बता रहे हैं कि किस सपने का क्या मतलब होता है। अगर आपके सपने में भी ये चीजें दिखाई देती हैं तो समझिए आपको भी धन मिलने वाला है।

सपने में किसी की मौत या आत्‍महत्‍या देखना

कई बार हम सपने में देखते हैं कि हमारे किसी सगे संबंधी की मौत हो गई है या उसने आत्महत्या कर ली है। ऐसा सपना दिखने पर आपको घबराना नहीं चाहिए। ये सपने इस बात का संकेत देते हैं कि उश व्यक्ति की तबियत सुधरने वाली है और यदि उसे कोई बीमारी है तो वो भी जल्द ही ठीक हो जाएगी।

लड़ाई-झगड़ा दिखना

सपने में लड़ाई-झगड़ा देखना भी शुभ संकेत होता है। यदि आप सपने में लड़ाई झगड़ा देखते हैं और चोटिल हो जाते हैं तो इसका मतलब है कि आप की आपको पैसे के साथ-साथ ख्याति भी मिलती है।

जलता हुआ घर देखना

आपको सपने में जलता हुआ घर दिखे तो शायद आफ भी डर जाएंगे। लेकिन यह सपना भी शुभ संकेत देता है। इसका मतलब है कि आप जिस चीज के बारे में सोचेंगे वह आपको मिल जाएगी।

अर्थी दिखना

अगर आपको सपने में किसी की अर्थी दिखे तो समझ जाइए आपकी किस्मत खुलने वाली है। अक्सर ये सपने किसी बड़े काम के पूरा होने का संकेत देते हैं।

किसी को जलते देखना

अगर आपको सपने में कोई जलता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है।

बाल कटते देखना

अगर आपको सपने में किसी महिला के बाल कटते हुए दिखाई देते हैं तो यह जल्द ही सोना-चांदी और पैसा मिलने का संकेत है। जबकि पुरुष के बाल कटते देखने पर नौकरी और जमीन-जायदाद मिल सकती है।

About rishi pandit

Check Also

आज से शुरू हो रही है भगवान जगन्नाथ की यात्रा, है खास इसकी महिमा, जानें इस यात्रा का महत्‍व और इतिहास

 पुरी उड़ीसा के पुरी में 7 जुलाई से भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू होने जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *