Monday , June 10 2024
Breaking News

Chhatarpur: कोविड आपदाकाल में पुलिस ने सबसे अधिक शहादत दी है : गृहमंत्री

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कोविड आपदा काल में पुलिस विभाग की सामाजिक छवि भी निखर कर सामने आई है। वैश्विक आपदा जबसे धरा पर सामने आई है और इस स्थिति में जब आम आदमी घरों में हैं उस स्थिति में पुलिस जवानों ने सामाजिक जिम्मेदारी निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। वैश्विक आपदा में सामाजिक धर्म निभाते हुए सबसे अधिक शहादत भी पुलिसकर्मियों की हुई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ चर्चा कर कोरोना की स्थिति, बचाव और आवश्यक जरूरतों पर चर्चा की। नौगांव में सूरज हीरा फाउंडेशन की ओर से बनाए जा रहे 30 बिस्तर के हाईटेक कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और फाउंडेशन के चेयरमैन धर्मेन्द्र लटोरिया का स्वागत किया।

कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित पुलिस कंट्रोल रुम के सभाकक्ष में पुलिस अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी दायित्वों के साथ-साथ समाजिक मानवीय धर्म भी निभा रहे हैं। आज जब समाज को कोविड आपदा के चलते घरों में सुरक्षित रखना जरुरी है तब उस वक्त डॉक्टर और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सीधे फ्रन्ट में सामाजिक फर्ज भी निभा रहे हैं। पुलिस कर्मियों ने ड्यूटी के साथ-साथ राष्ट्रीय धर्म और मानवीय सेवा की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई है। इस दौरान बैठक में पूर्व मंत्री ललिता यादव, विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, डीआइजी विवेक राज सिंह, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा सहित पुलिस विभाग के अधिकारी और एसडीएम छतरपुर भी उपस्थित रहे। डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जोर देते हुए कहा कि कोविड संक्रमण के इस काल में पुलिस विभाग द्वारा सामाजिक जिम्मेदारी बखूवी निभाई जा रही है ऐसी अच्छी खबरें भी चित्रों के साथ समाज में पहुंचाई जानी चाहिए। उन्होनें कहा कि डॉक्टर अस्पताल में तो पुलिस विभाग मैदान पर और जरुरत पडे पर सभी जगह है, अपनी जिम्मेदारी और फर्ज दोनों निभा रहे हैं। बैठक के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने जिले में कोरोना की स्थिति, कोविड सेंटरों की स्थिति, स्टाफ, दवा, आक्सीजन सहित जरूरी सामग्री की चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हरहाल में लोगों को सुरक्षित रखना चाहती है। पर्याप्त संसाधन हैं। इनका उपयोग उचित ढंग से होना चाहिए।

सोशल मीडिया पर प्रसारित नकारात्मक खबरों पर तुरंत पक्ष रखें

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि इंटरनेट मीडिया के इस दौर में पुलिस विभाग के सम्बंध में प्रसारित नकारात्मक खबरों पर तुरंत ही तथ्यों सहित जानकारी लाई जाए और समाज के सामने सही पक्ष रखते हुए तथ्यों के साथ वस्तु स्थिति भी रखें। कोविड संक्रमण पाजिटिव दर मे कमी आते ही कोरोना कर्फ्यू में छूट मिल सकती है कोविड संक्रमण पॉजिटिव दर में कमी आते ही कोरोना कर्फ्यू में छूट मिल सकती है।

About rishi pandit

Check Also

MP: गर्मी के कारण रोने लगी बच्ची तो पिता ने गला दबाकर कर दी हत्या..!

सागर जिले के बहेरिया थाना क्षेत्र का मामलागुपचुप कर दिया था अंतिम संस्कारपुलिस ने शव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *