Thursday , March 28 2024
Breaking News

Sidhi: लॉकडाउन में बेवजह निकले घर से बाहर, पुलिस ने कॉपी और पेन देकर यह लिखवाया

सीधी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस ने अनोखा प्रयोग किया है। इस प्रयोग में बगैर काम के घर से बाहर निकलने वाले लोगों को कॉपी और पेन देकर घर पर रहें सुरक्षित रहें, और बगैर मास्क लगाए हुए लोगों से मास्क लगाएं लिखवाया जा रहा है। पुलिस अब तक 78 लोगों से यह लिखवा चुकी है। ज्यादातर युवा वर्ग इसमें देखने को मिले हैं। सूबेदार भागवत पांडे का यह प्रयोग युवाओं में दहशत का काम कर रहा है वही लोग अब घर से निकलने से बच रहे हैं।

भागवत पांडे सूबेदार लॉकडाउन में 18 घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले लोगों को दंड बैठक के अलावा छोटी मोटी सजा दी जाती थी ताकि वह घर से नहीं निकले। देखने को मिला कि युवा वर्ग दंड बैठक सहित अन्य सजा मिलने पर वीडियो और एफबी में बेज्जती महसूस करते हैं। मैंने सोचा कि इन्हें पढ़ाई लिखाई के जरिए ही घर से निकलने पर रोका जा सकता है। अब तक 78 कापी युवाओं ने लिखा है 100 कॉपी मेरे द्वारा खरीदी गई थी। एक कॉपी को लिखने में साड 4 घंटे लगते हैं। कॉप में 44 पेज जिसकी कीमत ₹5 है।

नहीं लिख पाते कॉपी

सूबेदार ने बताया कि घर से निकलने वाले ज्यादातर युवा है जब इनसे काफी देकर घर में रहें सुरक्षित रहें या फिर मास्क लगाएं लिखने को बोला जाता है तो वह शुरुआत में तो 12 पेज अच्छे से लिखते हैं इसके बाद हिम्मत हार जाते हैं। 8-10 पेज लिखने के बाद इन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया जाता है। खास बात तो यह है कि अब यह चेहरे दोबारा मुझे दिखाई नहीं देते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *