Tuesday , May 7 2024
Breaking News

कोरोना योद्धाओं को सतना मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने दिए मास्क सेनेटाइजर और दवा

कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाएं -संजय गुप्ता

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा शहर में 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे पुलिस कर्मियों को सौंपा मास्क सैनिटाइजर और दवा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एसोसिएशन के महामंत्री संजय गुप्ता ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) ने पूरी दुनिया को चपेट में ले रखा है। दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित होने वालों और जान गंवाने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। भारत समेत तमाम देशों में लोग अपने घरों में सुरक्षित हैं। श्री गुप्ता ने कहा कि वहीं कोरोना के फ्रंटलाइन वाॅरियर्स हर दिन अपनी जान हथेली पर रख इस वायरस से लड़ रहे हैं। कुछ ने तो अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए इस युद्ध में जान तक न्योछावर कर दी है। कोरोना के फ्रंट लाइन वारियर्स हर दिन अपनी जान हथेली पर रख इस वायरस से लड़ रहे हैं, जिसमें हमें कोरोना गाइडलाइन का पालन कर सहयोग करना चाहिए। उन्होने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें। हमारा मुख्य उद्देश्य कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाएं। इस अवसर पर सतना मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज शर्मा ने कहा कि इस समय संक्रमण से बचने का एक मात्र रास्ता मास्क लगाना है, हैंडवॉश करते रहकर शारीरिक दूरी कायम रखकर ही किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सभी को मास्क से मुंह और नाक ठीक से ढक कर रहना चाहिए। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि चेहरे पर मास्क अच्छे से फिट हो और किनारों पर कोई गैप न हो। वायरस नाक, मुंह और आंखों के माध्यम से व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करता है। ऐसा न हो कि मास्क तो पहना हो लेकिन नाक या मुंह कवर न हो रहा हो। उतारने के बाद मास्क को तुरंत उबलते पानी या साबुन के घोल में डालें। मास्क को छूने से पहले और बाद में 40 सेकेंड तक हाथ साबुन और पानी या 70 फीसद एल्कोहोल युक्त सैनिटाइजर से धोएं न पहनें एक्सहेलेशन वाले मास्क एक्सहेलेशन वाले मास्क न पहने क्योंकि यह मास्क हवा में उपस्थित पथोजेंस (रोग जनक) से व्यक्ति की रक्षा करता है न की आपकी सांसों से आस पास के लोगों की। इस तरह के मास्क पहनने से सांस का बहुत अधिक हिस्सा अन्फिल्टर्ड रहता है।

यह मास्क प्रदूषण से बचाने में सहायक होता है। मेरी सुरक्षा मेरा मास्क मास्क नहीं तो बात नही, इस अवसर पर महामंत्री संजय गुप्ता सुरेंद्र गुप्ता श्याम लाल गुप्ता श्यामू अभिषेक जैन, मुदस्सर यार खान, राजेश केसरवानी, सत्य प्रकाश अग्रवाल, सत्येंद्र केसरवानी, भारतैश ओझा, कुलदीप सिंह, पुष्पराज लोधी, विनोद गुप्ता, के के अग्रवाल, बृज किशोर अग्रवाल, संजीव सिंह अरोड़ा, अंजन खत्री, , विनीत पांडे, सौरभ गुप्ता, नरेंद्र पांडे, अनिल सिंह जी, मनप्रीत सिंह, आयुष केसरवानी, उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *