Saturday , September 14 2024
Breaking News

राजस्व अभियान के दौरान ई केवाईसी एवं नक्शा तरमीम के कार्यो में लाये तेजीः-कलेक्टर

सिंगरौली
राजस्व महाअभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने सभी उपखंड अधिकारीयो को इस आशय के निर्देश दिए कि ई केवाईसी एवं नक्सा तरमीम कार्यों की प्रगति संतोष जनक नहीं है जिसके लिए राजस्व अमले के साथ साथ जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी , सचिव, रोजगार सहायकों को भी सम्मिलित कर लक्ष्य के अनुरूप ई केवाईसी में प्रगति लाना सुनिश्चित किया जाए तथा प्रति दिवस के कार्यों की प्रगति की समीक्षा उपखंड अधिकारी अपने स्तर से किया जाना सुनिश्चित करें।

विदित हो की कलेक्टर श्री शुक्ला के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समय सीमा की बैठक आयोजित हुई। कलेक्टर ने जनमन योजना के तहत पत्र हितग्राहियों को दिए जाने वाले लाभ की जानकारी लेने के पश्चात संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की अभी भी आयुष्मान कार्ड लक्ष्य के अनुरूप तैयार नहीं हो पाया है एक सप्ताह के अंदर संबंधित ग्रामों की सूची तैयार कर लक्ष्य के अनुरूप आयुष्मान कार्ड बनाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनमन योजना के तहत चयनित किए गए आदर्श ग्रामों में स्वच्छता , हितग्राही मूलक  योजनाओं का प्रचार , निर्माण संबंधित कार्यों को संबंधित अधिकारियों को पूर्ण करने का निर्देश दिये। उन्होंने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए की लक्ष्यों के पूर्ति के लिए रोजगार सहायकों, सचिवों, आंगनवाड़ी एवं आशा कार्यकर्ताओं को लक्ष्य विभाजित कर प्रति दिवस बैठक के मध्यम से समीक्षा करें।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने विद्यालयों के निरीक्षण हेतु नियुक्त अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों की नियमित रूप से जॉच करने के आदेश दिए । उन्होंने ने यह भी निर्देश दिए की भ्रमण के दौरान यह सुनिश्चित करें की विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थित नियमित हो ,बच्चों को गणवेश वितरित हो गया हो। साथ ही बच्चों को दिए जाने वाले मध्यान भोजन पर्याप्त मात्रा एवं अच्छे गुणवत्ता का हो। बैठक के दौरान  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर अरविंद झा, पी के सेन गुप्ता, सयुक्त कलेक्टर संजीव पांडे, एसडीएम सिंगरौली सृजन वर्मा , एसडीएम माडा राजेश शुक्ला , नगर निगम कमिश्नर डी .के शर्मा , डिप्टी कलेक्टर माइकेल तिर्की  खनिज अधिकारी ए.के राय, जिला आपूर्ति अधिकारी पी.सी चन्द्रवशी, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, उपायुक्त सहकारिता पी.के मिश्रा, प्रभारी कृषि अधिकारी मनोज सिंह, मुख्य चिकित्स एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, अधीक्षण यंत्री विद्युत आर.पी मिश्रा, उपसंचालक पिछड़ा वर्ग योगेन्द्र राज, एसडीओ फारेस्ट एन.के तिवारी साहित समस्त अधिकारी गण मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

अपने स्कूल में पानी भर जाने पर देखने पहुंचे छह वर्षीय छात्र की डूबने से मौत, चार बहनों के बीच था इकलौता भाई

लहार अपने स्कूल में पानी भर जाने पर देखने पहुंचे छह वर्षीय छात्र की डूबने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *