Wednesday , September 18 2024
Breaking News

Crime: पड़ोसी के वंश का नाश करने के लिए साढ़े 3 साल के बच्चे की हत्या, आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

  1. अक्षांश का शव बोरी में छुपाया गया था
  2. श्रीराम ने जादू टोना के शक में हत्या की

खंडवा। मूंदी में तीन साल पहले साढ़े तीन साल के अक्षांश की नृशंस हत्या के मामले में आरोपी श्रीराम को न्यायालय ने सश्रम आजीवन कारावास और अर्थदंड की सजा सुनाई है। सत्र न्यायाधीश ममता जैन ने शुक्रवार को इस बहुचर्चित मामले का फैसला सुनाया। अभियोजन की ओर से जिला लोक अभियोजन अधिकारी चंद्रशेखर हुक्मलवार ने पैरवी की। आरोपी ने जादू टोना के शक में अक्षांश की हत्या की थी और शव को बोरी में छुपाया था। मामले ने मूंदी में व्यापक आक्रोश और प्रदर्शन को जन्म दिया था।

इस मामले में हत्यारे की गिरफ्तारी और न्याय की मांग को लेकर मूंदी में आंदोलन व प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान तत्कालिन मुख्यमंत्री कमल नाथ और भाजपा जनप्रतिनिधि पीड़ित परिवार से मिलने घर गए थे। अक्षांश के पिता श्याम ने थाना मूंदी में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अक्षांश को बहला फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट 20 सितंबर 2021 को लिखाई थी।

पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी श्रीराम से पूछताछ की थी। पूछताछ में उसने बताया था कि 20 सितंबर 2021 को वह काम से घर लौटा था। इस दौरान सुमेरसिंह का पौता अक्षांश घर के सामने से निकल रहा था। उसे इशारे से बुलाकर गाय बांधने वाले घर में ले गया। यहां प्लास्टिक के पाइप से अक्षांश का गला घोटकर मार दिया। लाश को सोयाबीन के काटले से ढ़कने के बाद अपने घर आ गया।

लाश को बोरी में रखकर छुपाया

उसके बाद घर से टांट का बोरी और सुतली का टुकडा लाकर अक्षांश की लाश को बोरी रखा। सुतली से मुंह बांध कर उसे प्लास्टिक की बोरी में भर दिया। मौका देखकर उसे गौरी शंकर महाराज के सूने मकान के अंदर दीवार के पास रख दिया था। पुलिस ने गौरी शंकर महाराज के बंद मकान में प्लास्टिक की सफेद रंग की बोरी से शव जब्त किया था।

जादू टोने के शक में कर दी अक्षांश की हत्या

अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी एडीपीओ हरिप्रसाद बांके ने बताया कि अक्षांश के पिता श्याम ने पुलिस को अपने कथन में बताया कि उसका पड़ोसी आरोपी श्रीराम कोठारे एक डेढ़ माह से मोहल्ले में कहता था कि उसके पिता सुमेर सिंह ने उसके घर पर जादू टोना कर दिया है, इसलिए उसका परिवार सुखी से नहीं रहता है। उसे हम्माली का काम नहीं मिलता है। मैं सुमेरसिंह के वंश का नाश कर दूंगा।

अक्षांश की गर्दन व ठुड्डी पर मिले थे चोट के निशान

आरोपित श्रीराम का पुराना घर उसके घर के ठीक सामने ही है। उसका लड़का अक्षांश 30 सितंबर 2021 को दोपहर डेढ़ से ढाई बजे के बीच घर से बिना बताए कहीं चला गया था। उसकी तलाश करने के दौरान रात के लगभग साढ़े आठ बजे लड़के अक्षांश की लाश गौरी शंकर महाराज के बंद मकान में प्लास्टिक की सफेद रंग की बोरी में दिखी। पुलिस को बोरी खोलने पर उसे अक्षांश की लाश दिखी। उसकी गर्दन और ठुड्डी पर लाल निशान दिख रहे थे।

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया था। मामले में सुनवाई के बाद सत्र न्यायाधीश ने आरोपी को कई धाराओं में सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई है।

About rishi pandit

Check Also

पुलिस ने स्वास्थ्य अधिकारी की शिकायत मंगेतर के विरुद्ध दुष्कर्म का केस दर्ज किया

इंदौर तेजाजीनगर पुलिस ने स्वास्थ्य अधिकारी की शिकायत मंगेतर के विरुद्ध दुष्कर्म का केस दर्ज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *