Saturday , September 14 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर निवास पर रोपे गये डेढ़ सौ से अधिक पौधे


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ एक पेड़ मां के नाम अभियान और वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत रविवार को कलेक्टर निवास सतना के आंतरिक और बाह्य भाग में सुरक्षित रूप से 150 से भी अधिक फलदार पौधों का रोपण किया गया। कलेक्टर अनुराग वर्मा, उनकी बेटियों राईसा और मायरा सहित जिले के अनेक अधिकारियों-कर्मचारियों ने पौधों का रोपण किया। जन अभियान परिशद के सौजन्य से लगाये गये सभी पौधों को अंकुर वायुदूत ऐप में अपलोड भी किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर स्वप्निल वानखडे, आयुक्त नगर निगम शेर सिंह मीणा, जिला पंजीयक डॉ. कीर्ति सिंह, जिला आबकारी अधिकारी विभा मरकाम, डीपीसी विश्णु त्रिपाठी, सहायक श्रम आयुक्त हेमंत डेनियल, उप संचालक उद्यानिकी अनिल सिंह, जिला समन्वय जन अभियान परिशद डॉ. राजेश तिवारी, जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह, कार्यपालन यंत्री अश्विनी जायसवाल, पीआईयू श्री सिद्दकी, स्टेनो प्रमोद द्विवेदी, नाजिर दयाराम वर्मा सहित कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने पौधरोपण किया।
अधिकाधिक पौधरोपण की अपील
एक पेड़ मां के नाम और जिले में चल रहे वृक्षारोपण अभियान के तहत कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सुरक्षित स्थल पर अधिक से अधिक पौध रोपण करने की अपील अधिकारियों-कर्मचारियों एवं जिले के नागरिकों से की है। उन्होंने कहा कि जलवायु में परिवर्तन, जल स्तर का घटना, असामान्य वर्शा इन सब बातों को देखते हुए अधिकाधिक पौधरोपण कर प्रकृति का संरक्षण करना आज की नितांत आवश्यकता है। कलेक्टर ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम अभियान में किये जा रहे पौधरोपण का फोटो अंकुर वायुदूत ऐप में अपलोड अवश्य करें।

विद्यार्थी बस सेवा की बस को दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री कालेज आफ एक्सीलेंस के तहत शासकीय पद्मधर सिंह शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सतना के छात्र-छात्राओं को मात्र 30 रूपये मासिक की शुल्क पर कालेज आने-जाने के लिए बस सेवा भी उपलब्ध कराई गई है। कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी और सांसद गणेश सिंह ने विद्यार्थी बस सेवा की बस को हरी झण्डी दिखाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। इस अवसर पर महापौर योगेश ताम्रकार, कलेक्टर अनुराग वर्मा, प्राचार्य शिवेश प्रताप सिंह, प्रोफेसर डॉ. क्रांति मिश्रा, आरएस गुप्ता, बृजेश सिंह, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विजय यादव भी मौजूद रहे।

राज्यमंत्री ने सुनी आमजनों की समस्यायें
नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में जिले की आम जनता एवं अन्य गणमान्य नागरिक द्वारा प्रस्तुत की गई समस्याओं से रूबरू हुईं। राज्यमंत्री श्रीमती बागरी द्वारा कुछ समस्याओं का निराकरण विभिन्न विभाग से आये अधिकारियों द्वारा कराया गया और जिन समस्याओं का निराकरण शासन स्तर पर किया जाना है उसके लिये प्रतिवेदन तैयार करने के निर्देश दिये गए।

राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने किया वृक्षारोपण
नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र रैगाव के ग्राम खाम्हा में वृक्षारोपण किया। राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने कहा कि पेड़ लगाने की इस पहल से हम अपने आस-पास के वातावरण को हरा-भरा बनाते हैं, जिससे पर्यावरण संरक्षण में भी योगदान मिलता है। यह अभियान में न केवल पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी को दर्शाता है, यह सामाजिक स्तर पर जागरूकता भी फैलाता है। एक पेड़ मां के नाम लगाकर हम अपनी अगली पीढ़ी को भी पर्यावरण की महत्ता समझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस छोटे से कदम से हम बड़े परिवर्तन की ओर अग्रसर हो सकते हैं, जहां हर मां के नाम एक हरा-भरा पेड़ होगा, जो हमेशा हमारे आभार और प्रेम का प्रतीक रहेगा। इस अवसर पर ग्रामीण जनों की उपस्थित रही।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: मैहर कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की फोन पर समस्यायें

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से कलेक्टर रानी बाटड़ ने शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *