Friday , May 3 2024
Breaking News

पन्ना प्रणामी संप्रदाय के धर्मगुरु का हुआ नगर आगमन

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ श्री पांच पदमावतीपुरी धाम पन्ना के धर्मगुरु डॉ. दिनेश एम पंडित शुक्रवार की सुबह दस बजे के लगभग गुजरात राज्य से दमोह होते हुए पन्ना पहुंचे। जहां पर स्थानीय लोगों ने श्री प्राणनाथ धर्मशाला में स्वागत किया गया। तत्पश्चात पन्ना धाम स्थित श्री प्राणनाथ मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। जहां पर पुजारियों द्वारा भी उनका स्वागत किया गया। धर्मगुरु द्वारा श्री गुम्मट जी मंदिर, श्री बंग्ला जी दरबार साहिब मंदिर, सदगुरु श्री धनी देवचंद्र जी मंदिर के साथ-साथ बाई जू राज महारानी के मंदिर में माथा टेककर दर्शन लाभ प्राप्त किया।

कई सामाजिक कार्यों में किया है योगदान

धर्मगुरु डॉ. दिनेश एम पंडित द्वारा पन्ना जिले के जनमानस कल्याण हेतु पूर्व में कई बार चिकित्सा शिविरों का आयोजन कराया गया है। जिसमें सर्वप्रथम उनके द्वारा श्री प्राणनाथ धर्मशाला में नेत्र शिविर लगाकर हजारों लोगों को आंखों के लैंस लगवाए इसके अलावा सर्जरी के क्षेत्र में भी इनके द्वारा अमेरिका से डॉक्टरों का दल बुलवाकर जिला चिकित्सालय पन्ना में सर्जरी का कैम्प लगाया जिसमें यहां के लोगों के वह आपरेशन संभव हो सके जो वह करा नहीं करा पा रहे थे यह पूरा सर्जरी निःशुल्क रहा। जिससे यहां के गरीब व असहाय सैकडों लोगों को भी इसका लाभ मिला। काफी समय के बाद पन्ना आने पर यहां के लोगों में फिर से उम्मीद जागी है कि डॉक्टर श्री पंडित द्वारा पुनः जनहितैषी कैम्प लगवाकर लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया जायेगा।

स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हो चुका है नागरिक अभिनंदन

धर्मगुरु डॉ. दिनेश एम पंडित के द्वारा यहां किए गए जनकल्याण के कार्यों को लेकर पन्ना के लोग भी पीछे नहीं रहे और पूर्व में डॉ. श्री पंडित का नागरिक अभिनंदन किया गया। जिसके तहत शहर में उनका जगह-जगह स्वागत करते हुए श्री जुगल किशोर जी मंदिर प्रांगण में एक सभा का आयोजन कर उनका नागरिक अभिनंदन किया गया था। इस समारोह में सैकडों की संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

MP: CM मोहन बोले- झूठ बोलने की मशीन है ‘पप्पू’, राहुल से लेकर नेहरू तक की नाकामियां गिनाई

Madhya pradesh sagar mp lok sabha election cm mohan yadav commented on rahul gandhi and …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *