Thursday , July 4 2024
Breaking News

मोहन भागवत ने की मां विंध्यवासिनी की पूजा अर्चना

मिर्जापुर
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां विंध्याचल में विंध्य क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन कर पूजन किए।
उनके यहां पहुंचने से पहले धार्मिक अनुष्ठान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। दर्शन पूजन का सारा कार्यक्रम स्थानीय भाजपा विधायक एवं धाम के पुरोहित रत्नाकर मिश्र एवं उनके साथियो की टीम ने सम्पन्न कराया गया।

भागवत दो दिवसीय प्रवास पर आए थे। इससे पहले भागवत ने महुआरी गांव में स्थित हंस बाबा के देवरहवा बाबा आश्रम में प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में विधिवत विधि विधान से पूजन किया तथा 151 मन बूंदी लड्डू का भोग लगाया।हाल के दिनों में हनुमान जी के लिए चौथी बार यहां आए।

असल में हंस बाबा के साथ आश्रम में स्थित हनुमान जी के प्रति अटूट आस्था है।जब भी उन्हें समय मिलता है। वाराणसी या आस पास प्रवास के लिए आते हैं तो वे हनुमान पूजा के लिए अवश्य यहां आते हैं।दो साल के अंदर वे चौथी बार पूजन किया।आर‌एस‌एस सूत्रों ने बताया कि भागवत की हनुमान जी के प्रति अपार श्रद्धा है। पूजन कार्यक्रम पंडितों की टीम द्वारा संपादित कराया जाता है।वे ही हर बार पूजन कराते हैं।
आर‌एस‌एस प्रमुख सोमवार को शाम देवरहवा बाबा आश्रम पहुंचे। उनके साथ संघ के बड़े पदाधिकारी भी आए थे। आश्रम में चुनिंदा लोगों को प्रवेश दिए गए थे। भाजपा या संघ के आम पदाधिकारियो का प्रवेश नहीं दिया गया था। भागवत ने हंस बाबा के साथ सत्संग भी किया। साथी ही साथ स्थानीय स्वयं सेवको के साथ संगठनात्मक चर्चा भी की। आश्रम में गौ सेवा कर गायो को गुड़ खिलाएं।
मोहन भागवत के सारे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। विंध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन के बाद सड़क मार्ग से वाराणसी के लिए प्रस्थान कर गए।

 

About rishi pandit

Check Also

Hathras Stampede: पुलिस की कार्रवाई, आयोजन समिति के 6 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम घोषित

National hathras stampede aligarh ig shalabh mathur says six people arrested associated with organizing committee: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *