Monday , June 3 2024
Breaking News

7th Pay Commission Latest Update: सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा होली का तोहफा, 13 फीसदी तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता

  • सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिल सकती है खुशखबरी
  • 13 फीसदी तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता
  • बकाये एरियर का भी होली से पहले होगा भुगतान

Dearness Allowance:digi desk/BHN/ होली के मौके पर मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सरकार का तोहफा मिल सकता है. मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को मार्च में Dearness Allowance बढ़ने की खुशखबरी मिल सकती है. इसके साथ ही राज्य के चार लाख सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले राज्य सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी बकाये रकम का 75 फीसदी एरियर का भी भुगतान कर सकती है.

वेबसाइट की खबर के अनुसार राज्य सरकार अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्तें में 13 फीसदी बढ़ोतरी कर सकती है. सरकार के इस फैसले से सरकारी कर्मियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि वित्त विभाग ने इस बारे में काम करना शुरू कर दिया है.

खबर के मुताबिक सरकारी कर्मचारियो के लिए खुशी की बात यह है कि होली जैसे त्योहार के मौके पर सरकार 7th Pay Commission के बकाया का 75 फीसदी एरियर का भुगतान कर सकती है. पिछले वर्ष राज्य सरकार ने बकाये एरियर का 25 फीसदी भुगतान किया था. इस मामले में अधिकारियो का कहना है कि बकाये रकम को तीन किश्तों में दी जाएगी. इससे पहले दो किस्‍त जारी भी कर दी गई हैं.

खबर यह आ रही है कि AG ऑफिस ब्रदरहुड के पूर्व अध्यक्ष और सिटिजन्स ब्रदरहुड के अध्यक्ष हरीशंकर तिवारी ने कहा है कि जून 2021 तक महंगाई भत्ता में और तीन से चार फीसदी उछाल आने की उम्मीूद की जा रही है. इसके कारण जब जून 2021 में रोक हटेगी तो DA का मीटर बढ़कर 30-32 फीसदी तक पहुंच जाएगा. फिलहाल 17 फीसदी के हिसाब से DA का पेमेंट हो रहा है.

AG ऑफिस ब्रदरहुड के पूर्व अध्यक्ष के मुताबिक मुताबिक जून 2021 तक महंगाई भत्ता 30 से 32 फीसदी तक हो सकता है. इसके कारण केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्तें में करीब 15 फीसदी बढ़ सकता है. बता दे कि केंद्र सरकार प्रत्येक छह महीनें में DA को रिवाइज करती है. बेसिक पे को आधार मानकर इसका प्रतिशत तय किया जाता है. फिलहाल कर्मचारियों और पेंशनरों को अलग-अलग DA मिल रहा है.

About rishi pandit

Check Also

पिपलियापाला तालाब का पानी हुआ कम व प्रदूषित, मर रही सैकड़ों मछलियां

इंदौर पिपलियापाला तालाब का पानी कम होने व प्रदूषित होने का असर अब नजर आ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *