Thursday , June 27 2024
Breaking News

नहाने के पानी में मिलाएं ये 7 वस्तुएं: दूर होगी आर्थिक तंगी और बढ़ेगी आयु

ग्रहों के दोष का हमारे जीवन पर सीधा असर होता है। अगर हमारी कुंडली में कोई ग्रह दोष होता है तो इसका सीधा असर हमारे जीवन पर पड़ता है। रोजाना स्‍नान करते वक्‍त यदि हम ग्रह दोष दूर करने के कुछ उपाय करें तो ये बहुत ही कारगर माने जाते हैं। रोजाना स्‍नान के पानी में कुछ चीजें डालने से आपको बहुत लाभ होता है और ग्रहों के दोष दूर करने में ये उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है। हम आपको बता रहे हैं ऐसी 7 चीजों के बारे में जिनको नहाने के पानी में डालकर उससे स्‍नान करें जो आपकी ग्रह दशा में जरूर सुधार होगा।

पानी में इलाइची या केसर डालकर नहाने के फायदे

नहाने के पानी में रोजाना एक इलाइची या फिर केसर डालकर नहाने से आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और साथ ही मां लक्ष्‍मी की कृपा भी सभी राशियों पर बनी रहती है। ऐसा करने से आपको अच्‍छे जीवनसाथी की भी प्राप्ति होती है।

पानी में दूध डालकर नहाने के फायदे

रोजाना नहाने के पानी में दूध डालकर नहाने से आपको सकारात्‍मक शक्ति प्राप्‍त होती है और आपकी शारीरिक ऊर्जा में वृद्धि होती है। इस उपाय को करने से आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है। आपकी उम्र बढ़ती है और शरीर निरोगी होकर स्‍वस्‍थ होता है।

पानी में इत्र मिलाकर नहाने के फायदे

पानी में इत्र मिलाकर नहाने के जबर्दस्‍त फायदे होते हैं। इससे आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है और आप पर देवी लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होती है। आपके जीवन में सच्‍चे साथी की तलाश पूरी होती है और भाग्‍य की बदौलत आपके सभी रुके कार्य आसानी से बन जाते हैं।

पानी में घी मिलाकर नहाने के फायदे

अगर आप नहाने से पहले जल में थोड़ा सा गाय के घी की एक या दो बूंद डाल लें तो आपको निरोगी काया के साथ ही स्‍वस्‍थ और सुंदर शरीर प्राप्‍त होगा। ऐसा करने से आपकी कुंडली में मंगल की दशा मजबूत होगी और आपके सभी कार्य बिना किसी बाधा के पूर्ण होंगे। नहाने में घी डालने से आयु बढ़ती है और शरीर स्वस्थ रहता है।

पानी में दही मिलाकर नहाने के फायदे

अगर आप नहाने के पानी में स्‍नान करने से पहले थोड़ा सा दही मिला लें तो आपको विशेष लाभ होगा। ऐसा करने से आपकी संपत्ति में वृद्धि होती है। इस उपाय को करने से आपकी कुंडली में बुध की दशा मजबूत होती है और आपकी संपत्ति मं इजाफा होता है।

पानी में तिल डालकर नहाने के फायदे

पानी में रोजाना तिल डालकर नहाने के बहुत से फायदे हैं। अगर आप नहाने के पानी में सफेद तिल डालकर नहाते हैं तो मां लक्ष्‍मी आपसे प्रसन्‍न होती हैं और पानी में काले तिल डालकर नहाने से आपके ऊपर से शनि के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं अगर आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही है तो ये उपाय बहुत ही कारगर है।

पानी में शक्‍कर डालकर डालकर नहाने के फायदे

नहाने के पानी में यदि आप थोड़ी सी शक्‍कर मिला दें तो आपके जीवन में मिठास बढ़ जाएगी। नहाने के पानी में रोजाना शक्‍कर के 4 दाने डाल लें। इस उपाय को रोजाना करने से आपकी कुंडली में गुरु और चंद्रमी स्थिति में सुधार होता है। इस उपाय को करने के बाद थोड़े से सादे पानी से भी स्‍नान जरूर करें।

About rishi pandit

Check Also

श्रावण मास की शुरुआत भी सोमवार से और समाप्ति भी सोमवार को, 29 दिनों का होगा श्रावण मास

 इस वर्ष सावन मास काफी खास है, क्योंकि सोमवार के दिन से शुरू हो रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *