Sunday , June 30 2024
Breaking News

समीर उर्फ नरेश के साथ लड़की का एक साल चला प्रेम प्रसंग, हरिद्वार के शिव मंदिर में की शादी, फिर लड़की को चला धर्म का पता

गाजियाबाद
 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में धर्म छुपाकर शादी करने का मामला सामने आया है। लव जिहाद के इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर दी है। दरअसल, अंकुर विहार एरिया में एक युवक पर धर्म छिपाकर शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि युवक उसे हरिद्वार ले गया और वहां शादी की। बाद में पता चला कि वह दूसरे धर्म का है। मामला खुलने के बाद आरोपी ने युवती की खूब पिटाई की। इस संबंध में युवती ने नरेश उर्फ समीर के खिलाफ धर्म छिपा कर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अंकुर विहार कॉलोनी मे रहने वाली एक युवती ने बताया कि युवक ने अपना नाम नरेश बताया था। वह शाहदरा के मानसरोवर कॉलोनी मे एक फैक्ट्री में जॉब करती थी। वहीं पर युवक भी जॉब करता था। इस दौरान नजदीकियां बढ़ गईं। उसने शादी करने को कहा तो वह उसे हरिद्वार ले गया। जहां एक मंदिर मे बिना अग्नि के फेरों और मंत्रोच्चार के मांग मे सिंदूर लगा दिया। करीब एक माह के बाद जब वह उसके साथ उसके नंदनगरी गई तो कुछ लोगों ने उसे समीर कह कर पुकारा। इसके बाद उसे असलियत का पता लगा।

एक साल पहले हुई थी दोस्ती

पुलिस में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर लड़की की दोस्ती नरेश उर्फ समीर से एक साल पहले हुई थी। उस समय समीर ने अपना नाम बदलकर खुद को नरेश निवासी सीमापुरी, दिल्ली बताया था। दोनों की मुलाकातें होने लगी। समीर हर रोज लड़की से फोन पर बात करने लगा। युवती दिल्ली के मानसरोवर पार्क स्थित एक फैक्ट्री में काम करती थी। बाद में आरोपी ने उसे अपने साथ फैक्ट्री में नौकरी लगवा दी। इसके बाद आरोपी का उसके घर आने-जाने लगा। आरोप है कि समीर ने पिछले 13 मार्च को युवती से शादी करने का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए और किसी को न बताने की धमकी दी।

पीड़िता ने जब पुलिस से शिकायत की बात कही तो समीर ने शादी का आश्वासन दिया। 23 मई को आरोपी युवती को हरिद्वार ले गया। वहां अगले दिन किसी शिव मंदिर में शादी की। आरोपी ने युवती की मांग भरी। हालांकि, सात फेरे नहीं लिए और न ही मंत्रों का उच्चार हुआ। इसके बाद समीर युवती को अपनी दिल्ली की दुकान में ले गया।

फिर सामने आई असलियत

दिल्ली की दुकान पर आने के बाद वहां के लोगों ने आरोपी को नरेश की जगह समीर बुला रहे थे। युवती ने जब इस संबंध में पूछा तो उसने अपना धर्म और घर का पता शहीदनगर, गाजियाबाद बताया। युवती का आरोप है कि समीर ने धर्म बदलकर उससे शादी की। उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। इसके बाद जान से मारने की धमकी दी। उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया। किसी तरह समीर के चंगुल से बचकर वह अपने घर आ गई। इसके बाद पुलिस में शिकायत की। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

About rishi pandit

Check Also

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली भीषण गर्मी के बाद पूरा देश ही मॉनसून का इंतजार कर रहा था। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *