Tuesday , July 2 2024
Breaking News

सेंट्रल जीएसटी कटनी की टीम ने आज शहर की एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के प्रतिष्ठानों और गोदामों में की जाँच

कटनी
सेंट्रल जीएसटी कटनी की टीम ने शनिवार को शहर की एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के प्रतिष्ठानों और गोदामों में कर अपवंचन की आशंका को लेकर जांच शुरू की। प्रतिष्ठानों में दोपहर से लेकर देर शाम तक टीम ने दस्तावेज खंगाले। जांच के बाद सामने आ पाएगा कि व्यापारी ने कितने की कर चोरी की है।

सेंट्रल जीएसटी सहायक आयुक्त राजेश पुराविया की अगुवाई में अलग-अलग टीमों ने फर्म की दुकानों व गोदामों की जांच शुरू की, जिसमें बरही रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के साथ ही गोदाम और माधनगर की दुकान व गोदाम में टीमों ने छापामार कार्रवाई की। दुकानों में आधी शटर बंद कर टीम जांच करती रही। जीएसटी के छापे की खबर लगते ही आसपास संचालित इलेक्ट्रानिक्स फार्मा के संचालकों में भी हड़कंप की स्थिति रही। दोपहर से लेकर देर शाम तक अलग-अलग टीमें बरही रोड व माधवनगर में फर्म के दस्तावेजों की जांच करती रहीं, जिसमें आवक-जावक के साथ कितना कर फर्म ने जमा कराया है, इसकी जानकारी अधिकारियों ने ली।

लाखों रुपए के हेरफेर की आशंका
बताया जाता है कि फर्म नामी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों की सामग्री बेचती है और जांच में लाखों रुपए का कर अपवंचन सामने आने की संभावना है। सहायक आयुक्त पुराविया ने बताया कि अभी जांच शुरु की गई और दस्तावेज, लेन-देन आदि की जांच की जा रही है, जिसके बाद सभी स्थानों से मिली जानकारी एक एकत्र कर गणना की जाएगी। उसके बाद जो भी कर अपवंचन सामने आएगा, उसके हिसाब से फर्म पर कार्रवाई की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: परिवहन चेक पोस्ट का संचालन सोमवार से बंद, CM बोले- शिकायतों पर होगी सख्त कार्रवाई

Madhya pradesh bhopal mp news operation of transport check post closed from july 1 cm …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *