Tuesday , July 2 2024
Breaking News

दिल्ली में भारी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी, अंडरपास में डूबकर तीन की मौत, अब तक 12 की गई जान

नई दिल्ली
दिल्ली में भारी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। जगह-जगह जमा पानी जानलेवा साबित हो रहा है। सिराजपुर अंडरपास के पास आज दो लड़कों की डूबकर मौत हो गई। वहीं ओखला अंडरपास से गुजरने की कोशिश कर रहे एक शख्स की मौत हो गई। इसके साथ दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में कुल 12 लोगों की भी मौत हो गई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बारिश अभी थमने वाली नहीं है। आईएमडी ने अगले चार दिन तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

ओखला अंडरपास में एक शख्स की मौत
ओखला अंडरपास में शनिवार को एक शख्स की डूबकर मौत हो गई। बताया जाता है कि पुलिस स्टेशन ओखला औद्योगिक क्षेत्र सूचना मिली की एक शख्स पानी में डूब गया है। पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि एक व्यक्ति बेहोश होकर पानी में डूबा हुआ है। मृतक स्कूटर चला रहा था। व्यक्ति को एम्स ट्रॉमा सेंटर भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस इस मामले में कानूनी कार्रवाई कर रही है।  

अंडरपास में भरा था 3 फुट पानी
पुलिस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, सिरसपुर अंडरपास के पास एक 12 साल के लड़के के डूबने की सूचना 02.25 बजे पुलिस थाना बादली को मिली। इसके बाद मौके पर एक टीम को रवाना कर दिया गया। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फुट तक पानी भरा हुआ था। फायर ब्रिगेड ने तलाशी अभियान चलाया और 2 बच्चों के शव बरामद किए। इनमें से एक की पहचान जीएसडी निवासी सिरसपुर के रूप में हुई है।

अब तक 13 की मौत
पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला नहाने के दौरान डूबने का लग रहा है। पुलिस 174 सीआरपीसी की के तहत कार्रवाई कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश से जुड़े हादसों में 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

शुक्रवार को अंडरपास में दो मौतें
एक दिन पहले भी अंडरपास में भरे पानी में डूबने से दो लोगों की जान चली गई थी। पहला हादसा ओखला अंडरपास में हुआ था, जहां एक स्कूटी सवार बुजुर्ग की मौत हो गई। दूसरा हादसा आजादपुर सब्जी मंडी के पास अंडरपास में हुआ जहां नहाने गया एक युवक डूब गया।  

तीन मजदूरों और 2 युवकों की मौत
वहीं किराड़ी इलाके में शुक्रवार को लोहे के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई थी। यही नहीं रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में एक 39 साल के व्यक्ति की बिजली के तारों के संपर्क में आने से करंट लगने से मौत हो गई है। वसंत विहार में एक निर्माणाधीन इमारत का बेसमेंट गिरने से उसमें दबकर 3 मजदूरों की मौत हो गई है।

न्यू उस्मानपुर में डूबे दो बच्चे
न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में दो बच्चे डूब गए। पुलिस ने यह भी बताया कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक अंडरपास में जमा बारिश के पानी में 20 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई।  

एयरपोर्ट पर कैब ड्राइवर की मौत
दिल्ली एयरपोर्ट पर बारिश के बाद छत का एक हिस्सा कारों पर गिर गया था। इसमें एक कैब ड्राइवर की दबकर मौत हो गई थी। 88 वर्षों के बाद दिल्ली में जून के महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

अगले 6 दिन मौसम रहेगा खराब
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले 2 दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के इलाकों में अगले 4 दिन भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD की मानें तो दिल्ली में रविवार और सोमवार को ज्यादा भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर के इलाकों में अगले 6 दिन मौसम खराब रहेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत ने ‘हूल विद्रोह’ का किया एलान, भाजपा पर साजिश रचने का आरोप

साहिबगंज/झारखंड. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सामंती ताकतों से लड़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *