Sunday , June 30 2024
Breaking News

‘पति पर रेप का मामला ‘, CBI अफसर बन अधिकारी की पत्नी को किया कॉल, ठगे 2 लाख

    नई दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार को बताया कि साइबर अपराधियों ने NDMC अधिकारी की पत्नी से कथित तौर पर 2 लाख रुपये ऐंठ लिए और उसके पति को मीडिया में 'बलात्कार मामले' में बेनकाब करने की धमकी दी.

एफआईआर के मुताबिक, पीड़िता ने पहले ही 2 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए थे और 1.5 लाख रुपये और ट्रांसफर करने वाली थी, तभी उसका पति घर लौट आया और दोनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी.

पैसे मांगने के साथ दी धमकी

एफआईआर में कहा गया है, "21 मई को मेरी पत्नी को एक नंबर से कॉल आया और कॉल करने वाले ने खुद को सीबीआई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया. उसने मेरी पत्नी से कहा कि मैं बलात्कार के एक मामले में शामिल हूं और मीडिया में मेरा नाम उजागर करने की धमकी दी."

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) में कार्यरत अधिकारी ने पुलिस को बताया कि मामले को दबाने के लिए धोखेबाजों ने कथित तौर पर उनकी पत्नी से दो लाख रुपये मांगे, जो उसने उन्हें ट्रांसफर कर दिए और बाद में उसने फिर 1.50 लाख रुपये की और मांग की.

पीड़ित ने एफआईआर में बताया कि, "शाम के करीब 4 बजे मैं अपनी ड्यूटी खत्म करके घर लौटा, मेरी पत्नी डरी हुई थी और उसने पूरी बात बताई.

पुलिस ने बताया कि घटना के बारे में पता चलने के बाद अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर धोखाधड़ी की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 419 (छद्मवेश द्वारा धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत एफआईआर दर्ज की और मामले की जांच शुरू की.

 

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ लेने में नहीं होगी परेशानी, यूपी के किसानों के लिए योगी सरकार ले आई खुशखबरी

लखनऊ कृषि क्षेत्र में तकनीक को बढ़ावा दे रही प्रदेश सरकार फसलों की सुरक्षा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *