Friday , July 5 2024
Breaking News

M.P: पन्ना की उथली खदान ने फिर उगले बेशकीमती हीरे, मजदूर की चमकी किस्मत, अनुमानित मूल्य 40-से 50 लाख!

M.P: पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले के किटहा ग्राम के मजदूर किसान भगवानदास कुशवाहा की किस्मत उस समय चमक गई जब उसे बीते शनिवार को खुदाई में दो हीरे मिल गए। इन हीरों का अलग-अलग वजन जिसमें जैम क्वालिटी का हीरा 7.94 कैरेट व मध्यम क्वालिटी का हीरा 1.93 कैरेट का है। दोनों हीरों की अनुमानित कीमत 40 से 50 लाख रूपए के मध्य बताई जा रही है।

उक्त पट्टाधारी किसान मजदूर द्वारा सोमवार की दोपहर हीरा कार्यालय जाकर उक्त दोनों हीरे जमा कराए गए हैं। श्री कुशवाहा ने बताया कि 10 से 15 फिट खुदाई के बाद हीरे का चाल मिला जिसे निकालकर धुलाई व बिनाई करवाई गई, जिसके बाद उक्त हीरे प्राप्त हुए हैं। जिनको आज पन्ना स्थित नवीन कलेक्टेट भवन हीरा कार्यालय में जाकर जमा कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि हीरा कार्यालय पन्ना के पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि जमा हुए दोनों हीरों का वजन क्रमशः 7.94 व 1.93 कैरेट है। जिनमें से एक बडा हीरा जैम क्वालिटी का है व दूसरा हीरा मध्यम क्वालिटी का है। हीरे की कीमत पूछे जाने पर हीरा पारखी ने कहा कि इसकी अनुमानित कीमत अभी नहीं बताई जा सकती।

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में होने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। नीलामी में हीरा बिकने पर 12.5 प्रतिशत रॉयल्टी और आयकर काटने के बाद शेष राशि हीरा मालिक को प्रदान की जायेगी। श्री सिंह ने बताया कि मजदूर किसान के द्वारा विधिवत दो सौ रूपए का चालान जमा कर 10 बाई 10 मीटर की खदान खोदने का पट्टा लिया गया था।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: हाथरस हादसा, मुरैना की भी एक महिला की मौत, सत्संग से नहीं लौटी तो पोता खोजने पहुंचा, पोस्टमार्टम हाउस में मिला शव

भगदड़ में मुरैना की 67 वर्षीय सोमवती की भी मृत्युपोते अभय जाटव ने कई अस्पतालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *