Sunday , July 7 2024
Breaking News

टीएल प्रकरणों में लापरवाह अधिकारियों नोटिस जारी करने के निर्देश, प्रदेश में सतना की 11 वीं रैकिंग

उत्तरा के टीएल प्रकरणों में सभी दस्तावेज अपलोड करें- कलेक्टर

 

टीएल की बैठक में उत्तरा में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ कलेक्टर अजय कटेसरिया ने सोमवार को समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में उत्तरा सॉफ्टवेयर में दर्ज विभागवार निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि विभाग प्रमुख अधिकारी उत्तरा के दर्ज प्रकरणों में कार्यवाही के दौरान सभी प्रपत्र स्कैन कर डाउनलोड करें और निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि न्यायालयीन प्रकरणों में उद्धृत किए गए संबंधित न्यायालय के आदेशों का भी उल्लेख करें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत हरेंद्र नारायण, एसडीएम सुरेश अग्रवाल, धीरेंद्र सिंह, राजेश शाही, पीएस त्रिपाठी, संस्कृति शर्मा, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते, एचके धुर्वे भी उपस्थित थे।

सोमवार को संपन्न टीएल की बैठक के पूर्व कलेक्टर श्री कटेसरिया ने सीएम हेल्पलाइन के विभागवार और महत्वपूर्ण प्रकरणों के निराकरण की जिला स्तरीय समाधान की बैठक लेकर 10 विभागों से जुड़े समय-सीमा पत्रको के निराकरण की समीक्षा की। सीएम हेल्पलाइन में इस बार शिक्षा और सर्व शिक्षा के प्रकरण ज्यादा संख्या में होने पर कलेक्टर ने अगली बार स्थानीय जिला समाधान में इसी विभाग के महत्वपूर्ण प्रकरणों को रखने के निर्देश दिए। टीएल की बैठक में सीएम मॉनिट, समाधान के विषय और सीएम हेल्पलाइन में संतुष्टि पूर्ण निराकरण तथा समय-सीमा बाह्य प्रकरणों की भी समीक्षा की गई।

प्रभारी निगमायुक्त को नोटिस

कुल 42 प्रकरणों में अकेले नगर निगम सतना के 35 प्रकरण लंबित रहने और टीएल में अनुपस्थित रहने पर प्रभारी निगमायुक्त को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। इसी प्रकार समय बाह्य प्रकरणों में समयावधि के अनुसार जुर्माना अधिरोपित करने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम हेल्पलाइन की संतुष्टि पूर्ण निराकरण की समीक्षा में रामनगर के मुख्य नगरपालिका अधिकारी शैलेन्द्र चौहान टॉपर रहे, जबकि 10 प्रतिशत से कम संतुष्टि पूर्ण निराकरण करने वाले अधिकारी सहायक यंत्री संजय कुमरे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी दिनेश तिवारी और जनपद सीईओ टीबी सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए। सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में जिले की रैंक वर्तमान में प्रदेश में 11वीं बताई गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *