Thursday , July 4 2024
Breaking News

बिहार के वॉन्टेड गैंगस्टर कामुजफ्फरनगर में एनकाउंटर, नोएडा और बिहार STF का ज्वाइंटऑपरेशन

 बेगूसराय

 उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुधवार रात एनकाउंटर में एक 2.25 लाख के इनामी बदमाश नीलेश राय को एनकाउंटर में मार गिराया गया। बदमाश की काफी समय से तलाश चल रही थी। उसके बारे में बिहार पुलिस को सूचना मिली कि वह मुजफ्फरनगर में छुपा हुआ है। इसके बाद बिहार एसटीएफ और नोएडा एसटीएफ ने मिलकर एक टीम बनाई। मुजफ्फनगर पुलिस के साथ मिलकर अपराधी को पकड़ने के लिए ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। बुधवार की रात नीलेश राय के ठिकाने का पता चला। उसे पकड़ने के लिए अभियान शुरू हुआ। जैसे ही पुलिस नीलेश राय के ठिकाने के करीब पहुंची, फायरिंग शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई हुई। इसमें इनामी बदमाश ढेर हो गया।
एडीजी ने दी जानकारी

यूपी एसटीएफ ने बिहार एसटीएफ के साथ संयुक्त ऑपरेशन में बिहार के वांछित गैंगस्टर को मार गिराया गया। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय के खिलाफ हत्या, लूटपाट और जबरन वसूली सहित 16 केस दर्ज थे। यूपी के मुजफ्फरनगर में हुए एनकाउंटर के बारे में अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात पुलिस के साथ मुठभेड़ में बिहार के 2.25 लाख रुपये के इनामी गैंगस्टर को मार गिराया गया है। मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में यह एनकाउंटर हुआ।

यूपी एसएटीएफ और बिहार एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई के संबंध में अपर पुलिस महानिदेशक (यूपी एसटीएफ और कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय पर हत्या, लूट और जबरन वसूली समेत 16 केस दर्ज थे। नीलेश राय पर 2.25 लाख का इनाम घोषित था।

बेगूसराय का रहने वाला था नीलेश

नीलेश राय फुलवरिया के बारो गांव का रहने वाला था। इलाके में उसकी दहशत थी। वह कई मामलों में वॉन्टेड चल रहा थ। पुलिस पर गोली चलाने के बाद से वह बिहार एसटीएफ के निशाने पर आ गया था। पुलिस पर फायरिंग के बाद से चल रहा था। उसने यूपी के मुजफ्फरनगर में अपना ठिकाना बनाया। यहां पर छुपा हुआ था। लेकिन, बिहार एसटीएफ को उसकी भनक लग गई। इसके बाद यूपी एसटीएफ के साथ मिलकर बिहार एसटीएफ ने कुख्यात अपराधी का एनकाउंटर कर दिया।

पुलिस पर कर दी फायरिंग

नीलेश राय अपनी हरकतों के लिए कुख्यात था। वह सरेआम हत्या की घटना को अंजाम देकर चर्चा में आ गया। इसी साल 24 फरवरी को जब पुलिस की टीम ने बेगूसराय में उसके ठिकाने पर छापा मारा तो नीलेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। उस समय वह भाग निकला था। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हुआ था। पुलिस ने कहा कि एनकाउंटर के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दिया, हेमंत ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

रांची झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *