Thursday , July 4 2024
Breaking News

हाजीपुर-वैशाली सहित पांचों सीटों पर शत-प्रतिशत स्ट्राइक रेट वाले इकलौते चिराग, टिकट बेचने के आरोप लगाने वालों की बोलती कर दी बंद

हाजीपुर/वैशाली.

इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के हनुमान चिराग पासवान और उनकी पार्टी पर सबकी निगाहें टिकी थीं। कई सीटों मतगणना लगभग पूरी हो चुकी है। अबतक जो रुझान आएं, उसमें चिराग पासवान और उनकी पार्टी ने फिर से सबको चौंका दिया। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) इस बार हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही थी। पांचों सीटों पर इनके प्रत्याशी भारी मतों से आगे चल रहे हैं। सभी सीटों पर इनकी जीत तय हो गई है। चिराग पासवान समेत सभी प्रत्याशी और इनके समर्थक जीत का जश्न मना रहे। सौ प्रतिशत स्ट्राइक रेट लाकर चिराग ने सबसे चौंका दिया।

पीएम मोदी का चिराग ने जताया आभार
वहीं अपनी और पार्टी की जीत पर चिराग पासवान ने जनता का आभार जताया। चिराग पासवान ने पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के समर्थन में मैं और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) मजबूती के साथ खड़ी है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। देश को पुनः तीसरी बार एक मजबूत और सशक्त सरकार मिलने जा रही है।

वीणा देवी ने बाहुबली मुन्ना शुक्ला को हराया
वैशाली से निवर्तमान सांसद वीणा देवी ने राजद प्रत्याशी और बाहुबली मुन्ना शुक्ला को हरा दिया है। वहीं जमुई सीट से चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती ने भी राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास को हराया। इधर, बिहार सरकार के मंत्री और पूर्व आईपीएस आचार्य किशोर कुणाल की बहू शांभवी चौधरी ने बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को 176315 वोटों से हरा दिया। देश की सबसे कम उम्र की सांसद प्रत्याशी शांभवी चौधरी पहली बार चुनावी मैदान में उतरी थीं। वहीं खगड़िया सीट से राजेश वर्मा ने महागठबंधन के प्रत्याशी संजय कुमार को 122837 वोट से हरा दिया। हालांकि, यह अंतिम आंकड़े नहीं हैं।  राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में केवल चिराग की पार्टी ने ही शत-प्रतिशत जीत हासिल की है। 2019 के लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी सात सीटों पर चुनाव लड़ी थी। इनमें सातों पर लोजपा को जीत मिली थी।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दिया, हेमंत ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

रांची झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *