Thursday , July 4 2024
Breaking News

चंद्रबाबू नायडू बोले मैंने बहुत राजनीतिक बदलाव देखे हैं, एनडीए की बैठक में लेंगे हिस्सा

अमरावती
 2024 लोकसभा चुनावों में बीजेपी को अपने बूते बहुमत हासिल नहीं हुआ है। ऐसे में केंद्र की राजनीति गर्म है। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि आंध्र के पूर्व पीएम और टीडीपी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू क्या करेंगे? इन तमाम अटकलों के बीच एन चंद्रबाबू नायडू की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। विजयवाड़ा से दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले नायडू ने कहा कि मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। हम NDA में हैं, मैं NDA की बैठक में जा रहा हूं। टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मीडिया के सवाल पर कहा कि आप हमेशा खबरें चाहते हैं। आंध्र प्रदेश की बात करें तो राज्य में टीडीपी की वापसी हुई है। इतना ही नहीं टीडीपी को लोकसभा की 16 सीटें भी मिली हैं। ऐसे में उनकी राजनैतिक हैसियत काफी बढ़ गई है।

मैं एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए आज नई दिल्ली जा रहा हूं। मैं एनडीए के साथ ही हूं। अगर कोई अन्य घटनाक्रम हुआ तो मैं आपको बताऊंगा।

टीडीपी को मिली है बड़ी जीत
आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में टीडीपी को बड़ी जीत मिली है। टीडीपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव में 175 सीटों में से 164 सीटें जीतीं और पार्टी ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 16 सीटें जीतीं हैं। टीडीपी को अपने बूते पर 135 सीटें मिली हैं। केंद्र में बीजेपी के अपने बूते पर बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में चंद्रबाबू नायडू की भूमिका काफी अहम हो गई है।

नौ जून को शपथ लेंगे नायडू
ऐसी भी संभावना है कि एन चंद्रबाबू नायडू 9 जून को अमरावती में अपने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं को भी आमंत्रित करेंगे। जीत के बाद नायडू ने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और आंध्र प्रदेश आए भाजपा नेताओं, स्थानीय नेतृत्व डी पुरंदेश्वरी और अन्य लोगों का आभारी हूं जिन्होंने इसे एक संयुक्त प्रयास बनाने में मदद की।

About rishi pandit

Check Also

हिंदु्त्व के मामले में उद्धव सेना ने कहा कि राहुल गांधी अकेले ही नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर भारी पड़ गए

नई दिल्ली लोकसभा में दिए राहुल गांधी के भाषण की उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *