Sunday , June 16 2024
Breaking News

क्यूएसएफ स्क्वाश: भारत के अभय और सेंथिलकुमार जीते

क्यूएसएफ स्क्वाश: भारत के अभय और सेंथिलकुमार जीते

मकाबी तेल अवीव ने इजरायली बास्केटबॉल नियमित सीज़न में पहला स्थान हासिल किया

स्कॉटलैंड ने यूरो 2024 के लिए 28 खिलाड़ियों की अस्थायी टीम घोषित की

दोहा
 राष्ट्रीय चैंपियन वेलावन सेंथिलकुमार और एशियाई खेलों के पदक विजेता अभय सिंह ने यहां 53500 डॉलर इनामी प्रतिष्ठित क्यूएसएफ 3 स्क्वाश प्रतियोगिता में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। यह टूर्नामेंट पीएसए विश्व टूर की ब्रॉन्ज स्तर की प्रतियोगिता है।

दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी तमिलनाडु के सेंथिलकुमार ने पहले दौर में स्थानीय दावेदार यूसेफ एसाम फराग को 32 मिनट में 11-7 11-4 11-4 से हराया जबकि उनके हमवतन भारतीय अभय ने पाकिस्तान के मोहम्मद आसिम खान को 38 मिनट में 11-2 11-9 15-13 से शिकस्त दी। सेंथिलकुमार अगले दौर में मिस्र के सातवें वरीय ओमान मोसाद से भिड़ेंगे जबकि अभय फ्रांस के छठे वरीय अगस्ते डुसोर्ड के खिलाफ खेलेंगे।

मकाबी तेल अवीव ने इजरायली बास्केटबॉल नियमित सीज़न में पहला स्थान हासिल किया

जेरूसलम
 इजरायली चैंपियन मकाबी तेल अवीव ने  इजरायली प्रीमियर लीग में हापोएल तेल अवीव पर 88-82 से घरेलू जीत हासिल की। इसके साथ ही मकाबी ने लीग में 27 मैचों में अपनी 23वीं जीत दर्ज की, जिससे वह 8 टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। वहीं, हापोएल, अब 21-7 जीत-हार की रिकॉर्ड के साथ, दूसरे स्थान से प्लेऑफ़ में प्रवेश करेगा।

दक्षिणी तेल अवीव में मेनोराह मिवतचिम एरिना में 10,000 प्रशंसकों के सामने, हापोएल ने ब्रायन अंगोला के बेहतरीन खेल की बदौलत पहले क्वार्टर के अंत में 20-16 की बढ़त ले ली। इसके बाद टायलर एनिस के रिबाउंड और पॉइंट्स की बदौलत हापोएल ने हाफटाइम तक 40-31 की बढ़त ले ली। हालांकि इसके बाद तीसरे क्वार्टर में रोमन सॉर्किन और लोरेंजो ब्राउन ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मैकाबी को वापसी दिलाई और 58-54 की बढ़त हासिल कर ली। अंत में सॉर्किन और तामीर ब्लाट के अंकों की बदौलत मैकाबी ने 88-82 से जीत हासिल कर ली।

सॉर्किन 19 अंकों के साथ मैकाबी के शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि ब्राउन ने 18 अंक जोड़े। हापोएल के लिए जेलेन होर्ड ने सर्वाधिक 22 अंक बनाए।

स्कॉटलैंड ने यूरो 2024 के लिए 28 खिलाड़ियों की अस्थायी टीम घोषित की

एडिनबर्ग
 स्कॉटलैंड ने  जर्मनी में आगामी यूरो 2024 के लिए अपने 28-खिलाड़ियों की अस्थायी टीम की घोषणा की। चोटों के कारण स्कॉटलैंड की तैयारियों में बाधा उत्पन्न होने के कारण, मुख्य कोच स्टीव क्लार्क ने 15 जून से शुरू होने वाले इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए 28 खिलाड़ियों की अस्थायी टीम घोषित की।

स्कॉटलैंड को 7 जून को रात 11 बजे तक विस्तारित टीम में 26 खिलाड़ियों की कटौती करनी होगी। यह उसी दिन होगा, जब क्लार्क की टीम अपना अंतिम अभ्यास मैच फिनलैंड के खिलाफ खेलेगी। गोलकीपर क्रेग गॉर्डन को टीम में जगह मिली है, 41 वर्षीय खिलाड़ी ने दिसंबर 2022 में डबल लेग ब्रेक के बाद एक्शन में वापसी की। साथ ही, गॉर्डन, ज़ेंडर क्लार्क, एंगस गन और लियाम केली को भी गोलकीपरों की सूची में शामिल किया गया है।

यूरो 2024 के लिए स्कॉटलैंड की टीम:

गोलकीपर: ज़ेंडर क्लार्क, क्रेग गॉर्डन, एंगस गन, लियाम केली।

डिफेंडर्स: लियाम कूपर, ग्रांट हैनली, जैक हेंड्री, रॉस मैकक्रॉरी, स्कॉट मैककेना, रयान पोर्टियस, एंथोनी राल्स्टन, एंडी रॉबर्टसन, जॉन सॉटर, ग्रेग टेलर, कीरन टियरनी।

मिडफील्डर: स्टुअर्ट आर्मस्ट्रांग, रयान क्रिस्टी, बिली गिल्मर, रयान जैक, केनी मैकलीन, जॉन मैकगिन, कैलम मैकग्रेगर, स्कॉट मैकटोमिने।

फॉरवर्ड: चे एडम्स, बेन डॉक, लिंडन डाइक्स, जेम्स फॉरेस्ट, लॉरेंस शैंकलैंड।

 

 

About rishi pandit

Check Also

बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने रविवार को गर्दा उड़ा दिया, वनडे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली

नई दिल्ली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने रविवार को गर्दा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *