Saturday , June 29 2024
Breaking News

रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के खास फास्टेस्ट टी20 पचासे का रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने सुपर-8 में अपना आखिरी मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने 24 रनों से शानदार जीत दर्ज की और इस जीत की नींव रखने का काम किया था कप्तान रोहित शर्मा ने। 1.4 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर था छह पर पर एक विकेट, विराट कोहली पांच गेंदों पर बिना खाता खोले आउट हो चुके थे। इसके बाद रोहित शर्मा ने मानो पूरा जिम्मा खुद उठा लिया और मैदान के चारों तरफ ऑस्ट्रेलिया के हर एक गेंदबाज के खिलाफ रन बनाए। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 92 रन बनाए, जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल थे। रोहित शर्मा ने जिस तरह की पारी खेली, उसे लंबे समय तक याद किया जाएगा। वैसे तो रोहित ने इस पारी के दौरान कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त किए, लेकिन इसमें एक रिकॉर्ड काफी खास था। टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज पचासा लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब रोहित के नाम दर्ज हो गया है। रोहित ने युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बैटर क्रिस गेल को इस मामले में पीछे छोड़ दिया।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 गेंदों पर पचासा ठोका था, वहीं क्रिस गेल की बात करें तो उन्होंने 2012 में सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 गेंदों में 50 रनों का आंकड़ा छुआ था। रोहित शर्मा ने 19 गेंदों पर पचासा ठोककर इन दोनों को पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग अटैक को देखते हुए यह काफी बड़ा रिकॉर्ड है।

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज पचासा का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम ही दर्ज है, जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर ही पचासा ठोक दिया था। उस मैच में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दोनों सेमीफाइनल भारतीय समय के मुताबिक 27 जून को ही खेले जाने हैं। पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका वर्सेस अफगानिस्तान होगा, वहीं दूसरा सेमीफाइनल इंडिया वर्सेस इंग्लैंड। पहला सेमीफाइनल मैच सुबह 6 बजे से खेला जाएगा और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

द्रविड़ और रोहित ने कोहली का समर्थन किया, कहा फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे

जॉर्जटाउन (गयाना) भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने खराब फॉर्म …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *