Monday , July 1 2024
Breaking News

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भाई के कारण फिर आए चर्चा में, जमीन के नाम पर 50 लाख हड़पने का आरोप, जानें पूरा मामला

छतरपुर
 बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार अपने भाई नहीं, चचेरे भाई की वजह से चर्चा में हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई पर राजस्थान की एक महिला ने गंभीर आरोप लगाया है। राजस्थान के जालौर की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि बागेश्वर धाम के अंदर जमीन दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी हुई है। अब जमीन देने से मना कर रहे हैं। महिला ने इसकी शिकायत छतरपुर एसपी से की है। साथ ही कार्रवाई की मांग की है।

ये है मामला

जानकारी के अनुसार महिला जालौर जिले के राऊता थाना तहसील के बागोड़ा की रहने वाली है। महिला दाड़मी देवी जुलाई 2023 को बागेश्वर धाम में दर्शन करने के लिए आई हुई थी। इसी बीच उन्हें धाम के अंदर ही एक दुकान खरीद कर व्यवसाय करने का तय किया। महिला का कहना था कि उसके पति बहुत बीमार रहते हैं। बीमारी की वजह से वह यहां आई थी।

धाम के अंदर जमीन दिलाने के नाम पर लिए 50 लाख रुपए

पीड़ित महिला के अनुसार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग और उनके एक पीए ने धाम के अंदर जमीन दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी कर ली। महिला ने कहा कि हमने जो पैसे दिए हैं, उसके सबूत हैं। उसने कहा कि हमने भुगतान फोन पे, कैश और चेक जरिए किए हैं। महिला ने कहा कि यह पैसे हमने कुछ लोगों से उधार लिए थे।

अब मिल रही धमकी

पीड़ित महिला दाड़मी देवी ने कहा कि उन्होंने 50 लाख रुपए कर्ज और जमीन बेच कर एकत्र किए थे लेकिन अब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई न तो जमीन दे रहे हैं और न ही पैसा वापस कर रहे। उल्टा दबाब बना कर यहां से भाग जाने का दबाव बना रहे हैं।

पुलिस कर रही है जांच

मामले में छतरपुर एसपी अगम जैन का कहना है कि राजस्थान की एक महिला के द्वारा आवेदन दिया गया है। आरोप है कि उसके साथ 50 लाख की धोखाघड़ी हुई है। आवेदन की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

कई महीनों तक गायब रही महिला

पीड़िता पिछले कई महीनों से डर की वजह से शिकायत करने एसपी ऑफिस नहीं पहुंच पा रही थी। महिला का कहना है कि बाबा का भाई उसे लगातार धमकी दे रहा था। उसे जान का खतरा था इसलिए वह छतरपुर में छुपकर रह रही थी। गौरतलब है कि इस पूरे प्रकरण में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं, महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *