Friday , July 5 2024
Breaking News

मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति की बैठक शुक्रवार को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति की बैठक 12 फरवरी को अपरान्ह 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर अजय कटेसरिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। प्रशासक मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति मैहर द्वारा समिति के पदाधिकारियों से बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने का आग्रह किया है।

कल्याणकारी संस्था एवं छात्रावास योजना हेतु खाद्यान्न आवंटन

जिले में संचालित कल्याणकारी संस्थाओं एवं छात्रावासों के अंत:वासियों को माह फरवरी 2021 का खाद्यान्न गेहूँ 67596 किलोग्राम एवं चावल 16899 किलोग्राम का आवंटन जारी किया गया है। यह आवंटन विभाग द्वारा स्वीकृत संस्थाओं की उचित मूल्य दुकानों से मैप की हुई दुकानो के लिये जिले की 109 संस्थाओं के 5583 अंत:वासियों को दुकानवार अथवा संस्थावार आवंटन जारी किया गया है।
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि खाद्यान्न आवंटन (गेहूँ, चावल) जिले के संस्था या छात्रावासो में रह रहे अत:वासियों को 15 किलोग्राम (गेहूँ 12 किग्रा. एवं चावल 03 किग्रा.) प्रति सदस्य के मान से शासन द्वारा प्राप्त सूची अनुसार माह फरवरी 2021 का खाद्यान्न आवंटन शासकीय उचित मूल्य दुकानों से प्रदाय किये जाने हेतु जारी किया गया है। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अंत:वासियों को 1 रुपए प्रति किलोग्राम एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के हितग्राहियों को बीपीएल दर पर गेहूँ एवं चावल का प्रदाय किया जायेगा।

पेंशन निराकरण हेतु समीक्षा बैठक कल रीवा में

जिला पेंशन अधिकारी ने जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों एवं आहरण संवितरण अधिकारियों को जानकारी देते हुये बताया कि कार्यालय में लंबित पेंशन प्रकरणों को नियत समय में निराकरण हेतु कमिश्नर सभाकक्ष रीवा में 12 फरवरी को दोपहर 12 बजे से आयुक्त रीवा संभाग द्वारा समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। बैठक में सतना जिले में दिसंबर 2020 में एवं पूर्व के सेवानिवृत्त कर्मचारियों तथा जनवरी, फरवरी 2021 में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की जानकारी,अभिलेखों सहित बैठक में कार्यालय प्रमुख, आहरण एवं संवितरण अधिकारी अथवा अधीनस्थ स्थापना स्टाफ इस बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *