Monday , May 20 2024
Breaking News

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, 8 की मौत, कई घायल

चेन्नई
तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में गुरुवार को एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट में पांच महिलाओं सहित आठ श्रमिकों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। हादसा शिवकाशी के पास सेंगामालापट्टी गांव में श्री सुदर्शन फायरवर्क्स में हुआ। सरवनन के स्वामित्व वाली इकाई में 40 से अधिक वर्किंग शेड हैं।

गुरुवार दोपहर जब कर्मचारी वर्किंग शेड में फैंसी किस्म के पटाखे बना रहे थे, तभी घर्षण के कारण विस्फोट हो गया। आग आसपास के शेडों में फैल गई। सूचना मिलने पर अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। घायलों को शिवकाशी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक बयान में कहा कि वह विस्फोट में आठ श्रमिकों की मौत से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जिला कलेक्टर को आवश्यक बचाव अभियान चलाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायलों को उचित उपचार प्रदान किया जाए।

स्टालिन ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण चुनाव आयोग से अनुमति लेने के बाद मृत लोगों के परिवार के सदस्यों को सरकार की राहत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। शिवकाशी को भारत के आतिशबाजी विनिर्माण केंद्र के रूप में जाना जाता है। यहां से पुरे देश में पटाखे, सेफ्टी माचिस और स्टेशनरी वस्तुएं बनकर जाती हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

FSSAI ने ट्रेडर्स और फूड बिजनेस ऑपरेटर्स से फलों को पकाने के लिए कार्बाइड का इस्तेमाल नहीं करने को किया मना

नई दिल्ली भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने ट्रेडर्स और फूड बिजनेस ऑपरेटर्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *