Tuesday , July 2 2024
Breaking News

SRH का जलवा बरकरार, क्लासेन-अभिषेक के तूफान में उड़ गई पंजाब

हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के मैच नंबर-69 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 4 विकेट से हरा दिया. रविवार (19 मई) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए इस मैच में पंजाब ने मेजबान टीम को जीत के लिए 215 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया. अपने आखिरी लीग मैच में जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई. यदि राजस्थान रॉयल्स (RR) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में हार मिलती है या वह मुकाबला बेनतीजा रहता है, तो सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे नंबर पर रहेगी. ऐसी स्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद क्वालिफायर-1 मुकाबले में केकेआर का सामना करेगी.

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में अभिषेक शर्मा और हेनिरक क्लासेन की अहम भूमिका रही. ओपनर अभिषेक शर्मा ने 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 28 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली. वहीं हेनरिक क्लासेन ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. राहुल त्रिपाठी (33) और नीतीश रेड्डी (37) ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उपयोगी योगदान दिया. ट्रेविस हेड इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और खाता भी नहीं खोल सके. पंजाब के लिए हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए. पंजाब किंग्स की मौजूदा सीजन में यह नौवीं हार रही और वह अंकतालिका में नौवें स्थान पर रहीं.

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी का स्कोरकार्ड: (215/6, 19.1 ओवर)

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
ट्रेविस हेड 0 अर्शदीप सिंह 1-0
राहुल त्रिपाठी 33 हर्षल पटेल 2-72
अभिषेक शर्मा 66 शशांक सिंह 3-129
नीतीश रेड्डी 37 हर्षल पटेल 4-176
शाहबाज अहमद 3 अर्शदीप सिंह 5-197
हेनरिक क्लासेन 42 हरप्रीत बरार 6-208

प्रभसिमरन ने खेली तूफानी पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने पांच विकेट पर 214 रन बनाए. पंजाब के लिए ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए. प्रभसिमरन ने 45 गेंदों का सामना किया और सात चौके के अलावा चार छक्के लगाए. दूसरे ओपनर अथर्व तायडे ने भी 27 गेंदों पर 46 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. अथर्व और प्रभसिमरन ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की, जिसने बड़े स्कोर की नींव रखी. रिली रोसो ने 49 (24 गेंद, 3 चौके और दो सिक्स) और कप्तान जितेश शर्मा ने नाबाद 32 रनों (15 गेंद, 2 चौके और 2 सिक्स) का योगदान दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी. नटराजन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए.

पंजाब किंग्स की पारी का स्कोरकार्ड: (214/5, 20 ओवर)

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
अथर्व तायडे 46 टी. नटराजन 1-97
प्रभसिमरन सिंह 71 वी. व्यासकांत 2-151
शशांक सिंह 2 रनआउट 3-174
रिली रोसो 49 पैट कमिंस 4-181
आशुतोष शर्मा 2 टी. नटराजन 5-187

जितेश ने की इस मैच में पंजाब की कप्तानी

दोनों टीमों ने इस मैच के लिए बड़े बदलाव किए. सैम करन और जॉनी बेयरस्टो इस मैच के लिए अनुपलब्ध थे, ऐसे में जितेश शर्मा ने पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली. अथर्व तायडे, शिवम सिंह और ऋषि धवन को पंजाब ने इस मैच में चांस दिया. दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में राहुल त्रिपाठी को मौका दिया. सिर्फ तीसीर बार ऐसा हुआ, जब किसी एक IPL टीम ने एक सीजन में तीन कप्तान देखे हों. MI ने 2008, पुणे वॉरियर्स ने 2013 और SRH ने 2021 में ऐसा किया था.

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान हैदराबाद टीम ने 16 में सफलता हासिल की. जबकि 7 में पंजाब किंग्स को जीत मिली है. मौजूदा सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हुई हैं. इससे पहले 9 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 रनों से जीत हासिल की थी.

About rishi pandit

Check Also

ओसाका ने विंबलडन में छह साल मे पहली बार जीत दर्ज की, कोको गॉफ भी अगले दौर में

विंबलडन नाओमी ओसाका ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में छह साल में पहली जीत दर्ज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *