Friday , July 5 2024
Breaking News

भाजपा ने लोकसभा में हिंदुओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर राहुल गांधी पर निशाना साधा

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा में हिंदुओं के लिए कथित तौर पर ‘‘अभद्र भाषा’’ का इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। भाजपा ने मंगलवार को राहुल की आलोचना करते हुए दावा किया कि उन्होंने संभवत: केरल के वायनाड में मतदाताओं को खुश करने के लिए ऐसा किया जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं।

भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा और लोकसभा सदस्य मनोज तिवारी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल को सोमवार को लोकसभा में अपने ‘‘अमर्यादित’’ व्यवहार और हिंदुओं को ‘‘हिंसक’’ बताने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। सचदेवा ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट छोड़ दी है और प्रियंका गांधी को वहां से उपचुनाव लड़ना है। उन्होंने (राहुल) संभवत: हिंदुओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर वायनाड के लोगों को खुश करने की कोशिश की है।’’

वायनाड में अच्छी-खासी तादाद मुस्लिम मतदाताओं की है। तिवारी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने भगवान शिव तथा गुरु नानक देव का अपमान किया है जिनकी तस्वीरें उन्होंने सोमवार को लोकसभा में दिखायी और फिर उन्हें मेज पर रखे एक गिलास के बगल में रखा जिससे वह पानी पी रहे थे।

लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में राहुल ने सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा था कि ‘खुद को हिंदू कहने वाले हर समय हिंसा और नफरत फैलाने’ में लगे हैं। उनकी टिप्पणियों का सत्तापक्ष के सदस्यों ने कड़ा विरोध किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहने को गंभीर विषय बताया। बहरहाल, राहुल ने कहा कि वह भाजपा के बारे में बोल रहे थे।

 

About rishi pandit

Check Also

केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में लोकसभा में 105 प्रतिशत और राज्यसभा में 100 प्रतिशत से ज्यादा हुआ कामकाज

नई दिल्ली केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में बुलाए गए संसद के पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *