Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Omkareshwar Temple:मंदिर परिसर में रात दस से सुबह पांच बजे तक आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित

Omkareshwar Temple:digi desk/BHN/ खंडवा ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को धता दिखाकर एक युवक परिसर में लगी दानपेटी चुरा ले जाने के बाद मंदिर प्रबंधन सजग हो गया है। ट्रस्ट ने रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक मंदिर परिसर में आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है। इतना ही नहीं, मंदिर में प्रवेश के मागों पर लोहे के गेट भी लगवाए जा रहे हैं।

ओंकारेश्वर श्रीजी मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और पुनासा एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी ने बताया कि ओंकारेश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने के लिए योजना बनाई गई है। रात में शयन आरती के बाद मंदिर के पट दर्शनार्थियों के लिए बंद हो जाते हैं। ऐसे में मंदिर परिसर में आम लोगों की मौजूदगी को प्रतिबंधित किया गया है। अब सुबह पांच बजे दर्शन के लिए गेट खुलने पर ही लोग प्रवेश कर सकेंगे। इसके साथ ही मंदिर परिसर में एसएएफ के अलावा रात के समय ट्रस्ट के चार कर्मचारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

मंदिर ट्रस्ट के सहायक कार्यपालन अधिकारी अशोक महाजन ने बताया कि गत दिनों मंदिर परिसर में दानपेटी पेटी चोरी होने के बाद मंदिर ट्रस्ट समिति ने सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया है। मंदिर में जाने वाले आठ स्थानों पर लोहे के दरवाजे लगाकर रात्रि में दस बजे ताला लगा दिया जाएगा।

इन स्थानों पर लगेंगे लोहे के गेट

ओंकारेश्वर में भीड़ नियंत्रण और रात्रि में लोगों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करने के लिए लोहे के गेट प्रस्तावित है। इनमें भगवान आदिगुरु शंकराचार्य जी गुफा के समक्ष, अग्रवाल धर्मशाला, इमली गली से मंदिर पहुंच मार्ग, नए झूला पुल से पदगामी पुल, प्याऊ के पास, द्वारकाधीश मंदिर, शनि मंदिर के सामने कोटि तीर्थघाट से वेटिंग हॉल के सभी चढ़ाव पर लोहे के गेट रात्रि में बंद रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *