Friday , May 10 2024
Breaking News

इंडस्ट्री इंस्टिट्यूट को एक साथ आना समय की मांग

भोपाल
एनआईटीटीटीआर भोपाल ने अपनी स्थापना के ६० वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों को अपने परिसर में आमंत्रित किया। इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों ने निटर भोपाल के सेंटर ऑफ़ एक्सेलन्स की लैब्स  एवं संस्थान  की अन्य सुविधाओं को देखा। संस्थान के निदेशक प्रो. सी.सी. त्रिपाठी ने इंडस्ट्री प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहाँ की आज इंडस्ट्री इंस्टिट्यूट को एक साथ आना समय की मांग हे। हम सभी को एक दूसरे के पास उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करना चाहिए।  

आप हमारे पास उपलब्ध टेक्नोलॉजी एवं नॉलेज को प्रोडक्ट में बदलने का कार्य कर सकते हैं । श्री सी पी शर्मा  मैनेजिंग डायरेक्टर  दौलतराम  इंजीनिअरिंग  ने कहा की एकेडेमिक इंस्टिट्यूट की सुविधाओं  का लाभ लेकर इंडस्ट्रीज अपनी छोटी से लेकर बड़ी प्रोब्लेम्स को भी सोल्व कर सकती हें। मंडीदीप इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राजीव अग्रवाल ने कहा इंडस्ट्री इंस्टिट्यूट को  एक दूसरे के पूरक के रूप में कार्य  करना होगा तभी इंडस्ट्री की अपेक्षाओं के अनुसार रेडी स्किल्ड मैनपॉवर मिल सकेगी।

एनआईटीटीटीआर, भोपाल  सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस के माध्यम से इंडस्ट्री 4.0 और  डिजिटलीकरण के क्षेत्र में उच्च कौशल  प्रशिक्षण  औद्योगिक परामर्श  और अनुसंधान कार्य कर रहा हे। आज बिभिन्न प्रदेशों में इमर्जिंग टेक्नोलॉजी को  करिकुलम में शामिल करबा कर  उद्योग जगत के लिए स्किल्ड मानव संसाधन की आवश्यकता को भी पूर्ण करने में भी एनआईटीटीटीआर, भोपाल  महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हे। इस अवसर पर कई इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि शामिल थे। निटर भोपाल की और  से प्रो के के जैन, प्रो ए के सराठे,प्रो  पी के पुरोहित ,प्रो एम् ए रिज़वी ,प्रो वंदना सोमकुंअर इस बैठक में शामिल थे।

About rishi pandit

Check Also

एअर इंडिया एक्सप्रेस का कड़ा एक्शन, Sick Leave पर गए कर्मचारियों को थमाया टर्मिनेशन लेटर

नई दिल्ली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने सिक लीव लेने वाले कर्मचारियों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *