Thursday , May 16 2024
Breaking News

तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में बड़ा हादसा हो गया, आग में झुलसे 29 लोगों की मौत

इस्तांबुल
तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में बड़ा हादसा हो गया है। यहां रेनोवेशन के काम के दौरान आग लगने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस मामले में क्लब के मैनेजर समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक गवर्नर ऑफिस की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि एक ही शख्स का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। दरअसल मासक्वेरादे नाइट क्लब कई दिनों से बंद था। इमारत में रेनोवेशन का काम किया जा रहा था। यह नाइटक्लब 16 मंजिला इमारत के बेसमेंट में था। गवर्नर ने बताया कि आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से ज्यादातर वे थे जो कि रेनोवेशन के काम में लगे हुए थे।

न्याय मंत्री यिलमाज तंक ने कहा कि अधिकारियों ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें क्लब के प्रबंधक और मरम्मत कार्य का प्रभारी व्यक्ति शामिल है। मेयर इकरेम इमामोगलू ने कहा कि अधिकारी सुरक्षा का आकलन करने के लिए पूरी इमारत का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर कई अग्निशमन और चिकित्सा दलों को भेजा गया।

 

About rishi pandit

Check Also

पोप फ्रांसिस ने की इटली वालों से बच्चे पैदा करने की अपील, कंडोम की तुलना हथियार से की

रोम  ईसाई धर्म से सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने इटली और यूरोप में जनसंख्या संकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *